चायवाला बना चार्टड अकाउंटेंट, पास की परीक्षा, बनेगा ब्रांड एम्बेसडर

Tuesday, September 13, 2016

;
नई दिल्ली। बहाने सिर्फ मक्कारों के लिए होते हैं, जिसे मंजिल दिखाई दे जाती है, वो हर हाल में कर गुजरता है। परिस्थितियां ऐसे जाबांजों को कभी रोक नहीं पाई। हालात की हदों को तोड़कर सफलता की बुलंदी छूने वाले नामों में अब सोलापुर, महाराष्ट्र के सोमनाथ गिरम का नाम भी जुड़ गया है। एक किसान का बेटा जो चाय बेचता था, सीए की परीक्षा पास करके ना केवल चार्टड अकाउंटेंट बन गया है बल्कि अब महाराष्ट्र सरकार उसे अपना ब्रांड एम्बेसडर भी बनाने जा रही है। 

आर्थिक तंगी के शिकार रहे सोमनाथ गिरम खुद भी अपनी पढ़ाई को जारी रखने के लिए एक चाय की दुकान पर काम करते थे। पढ़ाई के लिए समय निकालने के लिए सोमनाथ ने 2013 में सदाशिव पेठ इलाके के पेरुगेट चौराहे पर खुद की एक चाय की दुकान खोली और दिन में चाय बेचने के साथ ही पढ़ने लगे। अपनी मेहनत और इरादों के बलबूते ही सोमनाथ ने हाल ही में हुई CA की परीक्षा को 55 प्रतिशत अंकों के साथ पास किया है। 

उनकी इस कामयाबी को देखते हुए राज्य सरकार ने किसी सेलेब्रिटी के स्थान पर एक आम आदमी को तरजीह देते हुए उन्हें अपना ब्रांड एम्बेसडर नियुक्त किया है। अब सोमनाथ राज्य में उच्च और तकनीकी शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए युवाओं के सामने एक आदर्श के रूप में काम करेंगे।
;

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Popular News This Week