बालाघाट: टीआई समेत सभी पुलिस अधिकारी फरार, संघ ने किया बंद का ऐलान

Wednesday, September 28, 2016

सुधीर ताम्रकार/बालाघाट। जिले के आदिवासी बाहुल्य बैहर अनुविभागीय मुख्यालय में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के जिला कार्यालय में घुसकर जिला प्रचारक सुरेश यादव की बेरहमी से पिटाई करने पर निलम्बित किये गये बैहर टीआई जिया उल हक एवं एसआई अनिल अजमेरिया फरार हो गये है एएसपी राजेश शर्मा भी भूमिगत बताए जा रहे हैं। 

एसपी डॉ. असित यादव के अनुसार पुलिस इनकी गिरफ्तारी के लिये लगातार दबिश दे रही है। इस घटनाक्रम के विरोध में विभाग सह सचांलक प्रवीण श्रीवास्तव ने चेतावनी दी है कि मामले में संलिप्त पुलिस अधिकारी तथा कर्मियों को बुधवार रात तक गिरफ्तार नही किया गया गुरूवार को जिला बंद कर विरोध किया जायेगा।

यह उल्लेखनीय है की बैहर थाने में 25 सितम्बर को बैहर निवासी जावेद खान ने जिला प्रचारक सुरेश यादव के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी और उसमें धर्म विशेष को अपमानित करने का आरोप लगाया था। जबकि सुरेश यादव ने औवेसी के खिलाफ​ टिप्पणी की थी। 

सुरेश यादव जबलपुर के एक निजि चिकित्सालय में भर्ती है जहां उनका इलाज किया जा रहा है। बहरहाल इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना के घटित होने के 48 घण्टे गुजर जाने के बाद भी जनमानस के मन में यह कयास लगाया जा रहे है कि पुलिस ने आखिर किन कारणों से अमानुषिक तरीके से जिला प्रचारक सुरेश यादव की पिटाई की? पुलिस पर किसका दबाव था?

इस घटनाक्रम के पीछे क्या बालाघाट जिले में साम्प्रदायिक सौहार्द पूर्ण वातावरण में जहर घोलने की साजिश तो नही थी? इस घटना को लेकर जिले में पुलिस के प्रति आक्रोश और जनमानस में तनाव व्याप्त है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week