स्कूल में गंदगी के कारण जिला शिक्षा अधिकारी और प्रिंसिपल हटाए

Friday, September 2, 2016

;
कार्यक्रम के दौरान साइकिल चलाते शिक्षामंत्री
भोपाल। खंडवा के एक स्कूल में गंदगी के कारण जिला शिक्षा अधिकारी केएस राजपूत और उत्कृष्ट विद्यालय की प्राचार्या को हटाने का ऐलान कर दिय गया। यह ऐलान शिक्षामंत्री विजय शाह ने भरे मंच से किया। वो यहां स्टूडेंट्स को स्मार्टफोन एवं साइकिल बांटने के लिए आए थे। हालांकि शिक्षामंत्री ने स्पष्ट नहीं किया कि हटाने से उनका तात्पर्य सस्पेंड करना है या ट्रांसफर। 

इन दिनों सरकार की ओर से कॉलेज के स्टूडेंट्स को नि:शुल्क स्मार्ट फोन और स्कूल के बच्चों को साइकिल बांटी जा रही है। इसके लिए स्कुल शिक्षा मंत्री विजय शाह प्रदेशभर में कई जिलों में पहुंच रहे हैं। गुरुवार को बड़वानी में कार्यक्रम के बाद शुक्रवार को मंत्री खंडवा पहुंचे। खंडवा में उन्हें उत्कृष्ट विद्यालय में छात्र छात्राओं को साइकिल वितरण करना था। इसके लिए जैसे ही उन्होंने स्कूल में प्रवेश किया वैसे ही उन्होंने वहां की हालत को देख नाराजगी जाहिर करना शुरू कर दी। आगे जब उन्होंने विद्यालय में चारों ओर गंदगी पसरी हुई देखी तो वो भड़क गए।

साइकिल वितरण के बाद जब मंत्री स्टेज पर संबोधन के लिए पहुंचे तो उन्होंने वहीं से जिला शिक्षा अधिकारी केएस राजपूत और उत्कृष्ट विद्यालय की प्राचार्या को एक घंटे की अवधि में पद से हटाने की घोषणा कर दी। उनकी ये घोषणा सुन कार्यक्रम में मौजूद सभी लोग चौंक गए। वहीं अधिकारी और प्रिंसिपल भी हक्के-बक्के रह गए लेकिन विजय शाह को गुस्से में देख किसी की भी उनसे इस मुद्दे पर बात करने की हिम्मत नहीं हुई।
;

No comments:

Popular News This Week