निधि और उनके पति कांग्रेस से 6 साल के लिए निष्कासित

Wednesday, September 21, 2016

;
दमोह। दिग्विजय सिंह खेमे से आने वाली महिला कांग्रेस अध्यक्ष निधि श्रीवास्तव एवं उनके पति व जिला कांग्रेस के सचिव अनुनय श्रीवास्तव को 6 साल के लिए पार्टी से बेदखल कर दिया गया है। यह कार्रवाई उनकी अनुशासनहीनता के कारण की गई है। 

मंगलवार की देर रात जिला कांग्रेस के अध्यक्ष हरिशंकर चौधरी ने बाकायदा प्रेस को पत्र लिखकर इसकी सूचना दी है। चौधरी ने दोनों नेताओं के निष्कासन का पत्र सार्वजनिक भी किया है जिसमें महिला कांग्रेस अध्यक्ष निधि श्रीवास्तव और उनके पति अनुनय श्रीवास्तव पर अनुशासनहीनता का आरोप लगाते हुए उन्हें बाहर का रास्ता दिखाया है। 

दरअसल दमोह जिला कांग्रेस में पिछले एक पखवाड़े से हलचल चल रही थी और बताया जा रहा है कि पिछले दिनों पार्टी के एक कार्यक्रम में बाहर से आये कांग्रेस नेताओं के सामने अनुशासनहीनता हुई थी। जिस पर पार्टी के आला नेताओं से शिकायत भी की गई थी। उसका असर अब जाकर हुआ है। 

आपको बता दें कि महिला कांग्रेस की अध्यक्ष निधि श्रीवास्तव और उनके पति इलाके में सक्रीय नेता माने जाते रहे हैं। वहीं पिछले कुछ सालों से उनकी सक्रीयता बड़ी भी है। दोनों पेशे से अधिवक्ता हैं तो अनुनय के पिता और निधि के ससुर स्वर्गीय अजीत श्रीवास्तव लंबे समय तक जिला कांग्रेस के अध्यक्ष रहने के साथ पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के करीबी रहे हैं। खुद निधि श्रीवास्तव को पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह राहुल और कांग्रेस नेता मुकेश नायक का करीबी माना जाता है। पार्टी के इन निर्णय के कई कयास भी लगाए जा रहे हैं। 
;

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Popular News This Week