4 पाकिस्तानी एप जो आपके लिए हैं खतरनाक

Wednesday, September 28, 2016

भोपाल। पाकिस्तानी ऐजेन्सियों ने भारत पर साइबर हमला कर दिया है। उन्होंने 4 ऐसे मोबाइल एप लांच किए हैं जो आपके मोबाइल में मालवेयर वायरस भेजकर ना केवल आपका सारा डाटा चुरा ले जाएंगे बल्कि कभी भी आपके मोबाइल और सोशल मीडिया अकाउंट्स को हैक करके इस्तेमाल कर सकेंगे। 

भारत सरकार के गृह मंत्रालय ने अपील की है कि इन मोबाइल एप को किसी भी हालत में डाउनलोड ना करें अन्यथा आपके सोशल मीडिया अकाउंट्स का इस्तेमाल देश विरोधी गतिविधियों के लिए हो सकता है और आप कानूनी झमेलों में फंस सकते हैं। इसके अलावा गृह मंत्रालय ने यह चेतावनी भी जारी की है कि पाकिस्तानी ऐजेन्सियां पूर्व सैनिकों को नौकरी या दूसरे लालच देकर अपने जाल में फंसाने की कोशिश कर रहीं हैं। इससे सावधान रहें। 

ये हैं वो पाकिस्तानी एप 
गृह मंत्रालय ने राज्यों को भेजे निर्देश में कहा है कि ऐसे मोबाइल ऐप के नाम सहित जानकारी दी है। इसमें जिन एप्लीकेशन से दूर रहने के निर्देश दिए है उनमें टॉप गन (गेम ऐप), एमपीजुंक (म्यूजिक ऐप), बीडीजुंकी (वीडियो ऐप) और टॉकिंग फ्रॉग (एंटरटेनमेंट ऐप) शामिल हैं। गृह मंत्रालय के अनुसार इन ऐप में पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी वायरस भेजकर जानकारियां हासिल कर रही है।

जिलों के एसपी को भी दिए निर्देश
आईजी इंटेलिजेंस व लॉ एंड ऑर्डर मकरंद देउस्कर बताते हैं कि गृह मंत्रालय के पत्र के बाद खुफिया विंग के अलावा भी सभी जिलों के एसपी को मोबाइल फोन व इलेक्ट्रॉनिक्स डिवाइस के इस्तेमाल को लेकर विस्तृत निर्देश दिए गए हैं। इनमें कई ऐप डाउनलोड न करने सहित अन्य बातों का भी ध्यान रखने को कहा गया है

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week