संघ प्रचारक मारपीट अपडेट: 3 आरक्षक सस्पेंड, 3 होमगार्ड बर्खास्त

Friday, September 30, 2016

सुधीर ताम्रकार/बालाघाट। बैहर में संघ के जिला प्रचारक सुरेश यादव के साथ की गई मारपीट के मामले में कल गुरूवार को 3 और आरक्षकों को निलम्बित किया गया है जिसमें बैहर थाने के प्रधान आरक्षक अभय सिंह, आरक्षक धनेन्द्र टेंभरे और कुंजबिहारी शामिल है। 

इसके साथ ही तीन होमगार्ड संस्कृत सिंह, संदीप गुज्जर, दिलीप पाण्डे को बर्खास्त करने का आदेश जारी किया गया है। यह कार्रवाई मामले जांच के लिये बैहर एसडीओपी परमारसिंह बारिया के नेतृत्व में गठित जांच टीम के द्वारा दी गई रिपोर्ट के आधार पर की गई है।

इस मामले की जांच के लिये पुलिस मुख्यालय भोपाल से विशेष जांच दल भेजा गया है जिसमें  डीआईजी छतरपूर रेंज केसी जैन के नेतृत्व में अतिरिक्त पूलिस अधीक्षक राजेश त्रिपाठी, सहायक पुलिस महानिरीक्षक दिलीप सिंह तोमर, उपपुलिस अधीक्षक सीआईडी जबलपुर आर के शुक्ल, निरीक्षक सीआईडी बी के मरकाम, तथा एस के ओझा शामिल किये गये हैं। इस जांच दल ने कल घटना से जुडे दस्तावेज की छानबीन की पुलिसकर्मी तथा अन्य लोगों से चर्चा की।

निलम्बित पुलिस कर्मी की तलाश के लिये 3 एसआईटी टीमें गठित की गई है जो जबलपुर नागपुर के लिये रवाना हो गई हैं। सभी आरोपी पुलिसकर्मियों को 1 सप्ताह भीतर जांच दल के सामने उपस्थित होने के निर्देश जारी किये गये है। 

पुलिस महानिरीक्षक श्री डी सी सागर ने अवगत कराया की अगर एक माह के अंदर ये पुलिस कर्मी जांच दल के समक्ष उपस्थित नही होते तो इनके खिलाफ नोटिस जारी कर उनके घरों में चस्पा कराया जायेगा ततपश्चात कुर्की की कार्रवाई की जायेगी।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week