सीईओ जनपद पुष्परागढ़ पर 2 करोड़ के भ्रष्टाचार का खुलासा

Tuesday, September 6, 2016

राजेश शुक्ला/अनूपपुर। वर्ष 2011 से लेकर 2014 तक तत्कालीन सीईओ जनपद पुष्परागढ़ अरूण कुमार भारद्वाज के कार्यकाल में 25 ग्राम पंचायतों में कराए गए कार्यो में भ्रष्टाचार का बड़ा खुलासा सामने आया है। कई पेमेंट तो उन कामों के लिए भी हो गए जो आज तक शुरू ही नहीं हुए। सरपंच सचिवों को दबाव में लेकर मनमाने भुगतान कराए गए। 

वर्तमान सीईओ संतोष कुमार बाजपेयी को सचिवों ने शिकायत की कि उनके पंचायत में निर्माण कार्य हुए ही नही है और राशि खर्च कर दी गई है। जिसके बाद सीईओ द्वारा कई ग्राम पंचायतों में सभी निर्माण कार्यो की सूक्ष्मता से जांच कराई गई तो बगैर कार्य प्रारंभ कराए ही रुपयों के आहरण का मामला सामने आया, जिसके बाद अब 25 ग्राम पंचायतो के तत्कालीन सरपंच और सचिवों से 1 करोड 20 लाख 964 रूपए की वसूली की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी गई है।

चहेतो को बांटी थी रेवडी
तत्कालीन जनपद सीईओ अरूण कुमार भारद्वाज द्वारा अपने चहेतो को उपकृत करने के लिए सरपंच और सचिवों पर दवाब डालकर ग्राम पंचायतों में फर्जी बिल पास कराए गए। निर्माण सामग्री की आपूर्ति भी अपने पसंदीदा लोगो द्वारा कराई गई। सिर्फ सामग्री तक ही फर्जीवाडा सीमित नही था बल्कि ठेकेदारी का कार्य भी इन्ही लोगो से कराया जाता रहा है। वर्ष 2011 में सीमेंट आपूर्ति को लेकर किया गया भ्रष्टाचार सुर्खियो में रहा। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं