सिंगरौली पॉवर प्लांट उड़ाने की धमकी, 2 गिरफ्तार, पुलिस अलर्ट

Sunday, September 25, 2016

;
सिंगरौली। पॉवर प्लांट उड़ाने की अफवाह फैलाने वाले दो युवकों को सिंगरौली पुलिस ने रविवार की तड़के सुबह गिरफ्तार कर लिया है। दोनों युवकों से पूछताछ की जा रही है। साथ ही पुलिस उस नेटवर्क को भी खंगाल रही है,जिने जरिए अफवाह फैलाई गई थी। पुलिस इस बात पर भी गौर कर रही है कि कहीं नक्सली या आतंकवादी संगठनों के हाथ तो नहीं हैं।

हालांकि पुलिस का कहना है कि शनिवार देर रात शराब के नशे में धुत्त होकर युवकों ने फोन कर डायल 100 को खुद सूचना दिए थे। जानकारी के मुताबिक, शनिवार की देर रात जयंत निवासी विजय कुमार सैनी और मो.अख्तर शराब के नशे में धुत्त होकर डायल 100 पर सूचना दिए कि बैढऩ और जयंत थानाक्षेत्र के पॉवर प्लांट उड़ाने के लिए बम लगा दिए गए हैं। इसके बाद भोपाल से लेकर सिंगरौली तक हड़कंप मच गया। पुलिस सक्रिय हो गई।

एनटीपीसी ,विंध्याचल समेत अन्य तापीय परियोजनाओं में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई। एसपी रूडोल्फ अल्वारेस खुद इस मामले में जुट गए। काफी मशक् कत के बाद भोर में सिंगरौली पुलिस दो युवकों को हिरासत में ले ली। एसपी ने बताया कि जयंत निवासी विजय कुमार वैश्य और मो अख्तर जो दोनों पड़ोसी हैं। उन्होंने रात में शराब पीने के बाद डायल 100 पर पॉवर प्लांट उड़ाने की अफवाह फैलाए थे।

विजय कुमार सैनी डीएवी खडिय़ा विद्यालय में लिपिक पद पर नियुक्त है। जबकि मो अख्तर भी एनसीएल की दुधिचुआ परियोजना में कर्मचारी है। दोनों को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की जा रही है। इस बात पर भी गौर किया जा रहा है कि कहीं अफवाह फैलाने वाले युवकों के तार नक्सली या आतंकवादी संगठन से तो नहीं जुड़े। 
;

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Popular News This Week