मात्र 2 महीने में हटा दिए गए यूपी के मुख्य सचिव

Tuesday, September 13, 2016

;
नईदिल्ली। आईएएस अफसरों पर पॉलिटिकल प्रेशर को लेकर माहौल गर्म है और यूपी में सीएम अखिलेश यादव ने मात्र 2 माह पूर्व नियुक्त किए गए मुख्य सचिव दीपक सिंघल को हटा दिया। उनकी जगह अब सीनियर आईएएस राहुल भटनागर को पदस्थ किया गया है। 

1982 बैच के आईएएस दीपक सिंघल को अलोक रंजन के सेवानिवृत होने के बाद जुलाई 2016 में मुख्य सचिव बनाया गया था। महज दो महीने के अंदर उन्हें पद से हटाए जाने के पीछे की वजहों का अभी खुलासा नहीं हुआ है लेकिन कहा जा रहा है कि फैसला मुख्यमंत्री ने खुद लिया है। कहा जा रहा है कि मुलायम परिवार में सक्रिय कई ध्रुवों की वजह से ही दीपक सिंघल को मुख्य सचिव बनाया गया था। 

एक खबर यह भी आ रही है कि दो दिन पहले दीपक सिंघल अमर सिंह के दावत में गए थे। दिल्ली में दी गई इस दावत में मुख्यमंत्री शामिल नहीं हुए थे। अमर सिंह की दावत में मुलायम और शिवपाल शामिल हुए थे। ऐसा लगता है कि अमर सिंह से नजदीकी सिंघल के लिए काल बनी। एक वजह यह भी बताई जा रही है कि अखिलेश सरकार में सत्ता के कई केन्द्रों को सिंघल साधने में नाकाम रहे। 1983 बैच के आईएएस राहुल भटनागर अभी तक प्रमुख सचिव वित्त थे। आज बकरीद के मौके पर उन्हें मुख्य सचिव बनाया गया है। इससे पहले मुख्यमंत्री ने मंगलवार को भ्रष्टाचार के आरोपों में घिरे दो कैबिनेट मंत्री गायत्री प्रजापति और राज किशोर सिंह को भी बर्खास्त कर दिया था।
;

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Popular News This Week