यूपी में 2 मंत्री बर्खास्त, भ्रष्टाचार का लगा था आरोप

Monday, September 12, 2016

;
लखनऊ। उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज एक के बाद एक लगातार 2 मंत्रियों को बर्खास्त कर दिया। दोनों पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे थे। सीएम यादव ने इस संदर्भ में राज्यपाल रामनाईक के नाम पत्र भेज दिया है। गौरतलब है कि हाल ही में हाईकोर्ट ने खनन घोटाले मामले में सीबीआई जांच के आदेश दिए थे। जिसके बाद आज मुख्यमंत्री ने यह कदम उठाया है। 

यूपी में अवैध खनन की सीबीआई जांच रुकवाने के लिए इलाहाबाद हाईकोर्ट की बड़ी बेंच में पहुंची अखिलेश सरकार को तगड़ा झटका लगा था। हाईकोर्ट ने सीबीआई जांच पर रोक लगाने से इनकार करते हुए राज्य सरकार से सवाल पूछा था कि अगर खनन में कोई गड़बड़ी नहीं है तो सरकार जांच से क्यों बचना चाहती है। चुनाव से ऐन पहले खनन घोटाले के आरोप ने विपक्ष के हाथ एक और मुद्दा दे दिया। बता दें कि गायत्री प्रजापति अपनी कार्यशैली को लेकर पहले भी विवादों में रहे हैं। गायत्री प्रजापति सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव के करीबी माने जाते हैं। 

इसके अलावा वर्ष 2012 में बस्ती जिले की हर्रैया सीट से विधायक चुने गये पंचायती राज मंत्री राज किशोर सिंह पर भ्रष्टाचार और जमीन हड़पने के आरोप लगे थे। वह सपा की पिछली सरकार में भी मंत्री रह चुके हैं। 
;

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Popular News This Week