पुलिस इंस्पेक्टर पर 24 महिला पुलिसकर्मियों के यौनशोषण का आरोप

Tuesday, September 13, 2016

नईदिल्ली। दिल्ली पुलिस के एक इंस्पेक्टर के खिलाफ दिल्ली पुलिस की 24 महिला पुलिसकर्मियों ने यौनशोषण की शिकायत दर्ज कराई है। सभी शिकायतें अलग अलग समय पर की गईं हैं। आरोपी इंस्पेक्टर दिल्ली पुलिस के प्रोविजनिंग एंड लॉजिस्टिक यूनिट में तैनात है। मामले की जांच यौन शोषण कमेटी कर रही है। अभी तक एफआईआर दर्ज नहीं की गई है। 

पुलिस सूत्रों के अनुसार नई दिल्ली के सिविल लाइंस स्थित विभाग में तैनात एक महिला कांस्टेबल ने करीब पांच महीने पहले अपने वरिष्ठ अधिकारियों से इंस्पेक्टर द्वारा यौन शोषण किए जाने की शिकायत की थी। शिकायत के अनुसार इंस्पेक्टर महिला कांस्टेबल से अकेले में मिलने के कहता था और जब उसने ऐसा करने से मना कर दिया तो वो उसका शोषण करने लगा। पुलिस सूत्र के अनुसार इसके बाद दूसरी महिला पुलिसकर्मियों ने भी उस इंस्पेक्टर के बारे में ऐसी ही शिकायतें दर्ज करायीं।

पुलिस सूत्रों के अनुसार इस मामले में दिल्ली के पुलिस कमिश्नर आलोक कुमार वर्मा से इस साल अप्रैल में शिकायत की गई थी और उन्होंने शिकायत को यौन शोषण कमेटी के पास अग्रसारित कर दिया था। यौन शोषण कमेटी का प्रमुख ज्वाइंट कमिश्नर रैंक का अधिकारी होता है। सूत्रों के अनुसार शिकायत की जांच जारी है। दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) में भी इस बारे में शिकायत दर्ज कराई गई है।

अपडेट: 14/09/2016
इस खबर के प्रसारित होने के बाद विजिलेंस विभाग हरकत में आया है। विजिलेंस विभाग ने आरोपी एसबी यादव को समन भेजा है और उनसे लिखित जवाब मांगा है। साथ ही उन्हें जांच में शामिल होने के लिए भी कहा है। इतना ही नहीं आरोपी एस बी यादव को रिजर्व इंस्पेक्टर के पद से हटा दिया गया है। दिल्ली पुलिस के इस कदम के बाद पीड़ित महिला पुलिसकर्मियों को इंसाफ मिलने की उम्मीद बढ़ गई है। इस मामले में दिल्ली महिला आयोग ने भी आरोपी पुलिस इंस्पेक्टर को नोटिस भेजकर जवाब मांगा है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week