गुलाम कश्मीर में घुसी भारतीय सेना, 24 आतंकी ढेर, 200 घायल ?

Thursday, September 22, 2016

नईदिल्ली। इस तरह की खबर एक न्यूज बेवसाइट द क्विंट ने प्रकाशित की है परंतु अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। बेवसाइट ने अपने सूत्रों के आधार पर दावा किया है कि भारतीय सेना का एक हेलीकॉप्टर पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में घुसा और 3 आतंकी शिविरों पर हमला करके उन्हें ध्वस्त कर दिया। इस हमले में 24 से ज्यादा आतंकियों के मारे गए एवं 200 से ज्यादा आतंकवादी घायल हो गए लेकिन इसकी पुष्टि किसी भी स्तर पर नहीं हो पाई है।

खबर आ रही है कि भारतीय सेना ने पाकिस्तान के कब्जे वाली कश्मीर में एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। सेना का एक हेलीकॉप्टर गुलाम कश्मीर में घुसा और वहां मौजूद 3 आतंकवादी केंपों को तबाह कर दिया। इस हमले में 24 से ज्यादा आतंकवादी मारे गए जबकि 200 से ज्यादा घायल हो गए। हालांकि इस हमले की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है परंतु यह खबर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है।

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार इस कार्रवाई में करीब 200 आतंकवादी घायल भी हुए। हालांकि, इस खबर की आधिकारिक स्तर पर कोई पुष्टि नहीं हुई है। सैन्य सूत्रों के हवाले से आई इन खबरों के अनुसार सेना के स्पेशल कमांडो दस्तों ने 20-21 सितंबर की रात को इस ऑपरेशन को अंजाम दिया। इसमें सेना ने हेलिकॉप्टर की भी मदद ली। कहा जा रहा है कि इस हमले के बाद पाकिस्तान ने पीओके को नो फ्लाई जोन घाेषित कर दिया है।

गौरतलब है कि उड़ी आतंकी हमले के बाद भारत की रणनीति पर नजर रखे पाकिस्तान ने सीमावर्ती इलाकों में अपनी गतिविधियां तेज कर दी हैं। पीओके के साथ ही गिलगित-बाल्टिस्तान रीजन के स्कर्दू एवं अन्य प्रमुख स्थानों को नो फ्लाई जोन घोषित किया जा चुका है, ताकि भारत की किसी भी कार्रवाई की सूरत में जवाबी कार्रवाई की जा सके। पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस के प्रवक्ता दन्याल गिलानी ने मंगलवार शाम ट्वीट करके इस फैसले की जानकारी दी है।

भारत की गतिविधियों से घबराए हुए थे शरीफ 
भारत की राजनीतिक और सैन्य गतिविधियों से घबराए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने अपने सेना प्रमुख राहील शरीफ से भी बातचीत की थी। वे अभी संयुक्त राष्ट्र में हैं। भारत के द्वारा सर्जिकल ऑपरेशन की चिंता भी उन्हें सता रही थी।

पर्रिकर ने कहा था- पीएम ने कुछ बोला है तो करेंगे ही
बुधवार शाम ही रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा कि अगर पीएम नरेंद्र मोदी ने कुछ कहा है, तो ये तय मानिए कि कुछ कुछ हो रहा है और उड़ी हमले के बाद हिला देने वाले जवाब की जरूरत है। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week