मप्र: 2 दर्जन IAS की नई तबादला लिस्ट तैयार, पिक्चर अभी...

Saturday, September 3, 2016

भोपाल। मप्र में कुछ रोज पहले ही आईएएस अफसरों के थोकबंद तबादले हुए थे, कलेक्टरों का समर्थन और विरोध पूरी तरह से थमा भी नहीं कि तबादले की एक और नई लिस्ट तैयार हो गई। बताया जा रहा है कि इस लिस्ट में 3 कमिश्नर सहित 24 आईएएस अफसरों के नाम हैं। सीएम शिवराज सिंह का इंतजार था। सो अमेरिका से लौट आए हैं। बस कभी भी, लेकिन शहडोल उपचुनाव से पहले यह लिस्ट जारी हो जाएगी। 

अनूपपुर के कलेक्टर रहे नरेन्द्र सिंह परमार को वापस बुला लिया गया है। शहडोल के संभाग आयुक्त डीपी अहिरवार के कार्यकाल को तीन साल पूरे हो चुके हैं। निर्वाचन आयोग नियमों के चलते उन्हें हटाये इसके पहले शासन उन्हें कहीं और पदस्थ करेगा। उज्जैन संभाग के आयुक्त रवीन्द्र पस्तोर प्रमुख सचिव के पद पर प्रमोट हो चुके हैं, इसलिए उनकी भी नई पोस्टिंग होगी। चंबल संभाग के आयुक्त शिवानंद दुबे को भी बदला जा सकता है।

रीवा कमिश्नर व कलेक्टर से खुद सीएम नाराज
रीवा संभाग के कमिश्नर एसके पॉल को हटाये जाने की चर्चा है। सीएम को पार्टी के नेताओं ने भी संभाग आयुक्त एसके पॉल और रीवा कलेक्टर राहुल जैन की शिकायतें की हैं। भोपाल कलेक्टर भी बदले जा सकते हैं।

इन विभागों को आईएएस का इंतजार 
अनुसूचित जाति कल्याण विभाग के आयुक्त संजीव झा को लोकायुक्त सचिव बनाया गया है। उनके स्थान पर किसी और की पदस्थी नहीं हुई है। आदिम जाति कल्याण विभाग की आयुक्त दीपाली रस्तोगी को प्रभार दिया गया है। आयुष और खाद्य एवं औषधि प्रशासन और खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग के आयुक्त के पद भी खाली है।

रमेश थेटे का भी विभाग बदलेगा 
ग्रामीण एवं पंचायत विभाग के सचिव रमेश थेटे की पटरी एसीएस राधेश्याम जुलानिया के साथ नहीं बैठने पर उन्हें दूसरा विभाग दिया जायेगा। जुलानिया ने भी थेटे से दूरी बना रखी है। स्वास्थ्य विभाग की सचिव सूरज डामोर का विभाग बदला जा सकता है। खेल एवं युवक कल्याण सचिव सचिन सिन्हा के स्थान पर दूसरे आईएएस की पोस्टिंग संभव है। उज्जैन कलेक्टर रहे कवीन्द्र कियावत को पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग सचिव बनाया जा सकता है। आदिम जाति कल्याण विभाग के सचिव विनोद सिंह बघेल इस माह सेवानिवृत्त हो रहे हैं। सहकारिता आयुक्त मनीष श्रीवास्तव का रिटायरमेंट भी नजदीक है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week