मैनिट में फिर डेंगू का कहर, 15 स्टूडेंट्स बीमार

Saturday, September 17, 2016

;
भोपाल। जब जब भोपाल में डेंगू की शुरूआत होती है, मौलाना आजाद राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (MANIT) में उसका कहर जरूर दिखाई देता है। अभी तक 15 छात्रों के बीमार होने की सूचना आ रही है जिनमें से 3 को डेंगू की पुष्टि हो गई है। कारण सिर्फ एक, प्रबंधन साफ-सफाई के इंतजाम नहीं करता। 

छात्रावासों की छतों पर रखीं पीने के पानी की टंकियां खुली पड़ी हैं। कुर्सी, टेबल, गद्दे, तकिया सहित अन्य चीजें पड़ी-पड़ी सड़ रही हैं। खाने के गंदे बर्तन हॉस्टल में जगह-जगह पड़े हैं। इससे छात्रावासों में मच्छर पनप रहे हैं। गेस्ट फैकल्टी हॉस्टल में तीन छात्रों को डेंगू हो गया है। करीब 15 छात्र बीमार हैं। इस हॉस्टल में एमटेक के छात्र रहते हैं। 

हॉस्टल छोड़कर जाने लगे छात्र
मैनिट में फैल रही बीमारियों को देखते हुए कुछ छात्र हॉस्टल छोड़कर जाने लगे हैं। उन्हें डर है कि वे भी डेंगू या मलेरिया की चपेट में आ सकते हैं। गेस्ट फैकल्टी हॉस्टल से दो छात्र अपने घर चले गए हैं। हॉस्टल में रहने वाले कुछ छात्र ऐसे भी हैं, जो हॉस्टल छोड़कर शहर में रहने वाले अपने दोस्तों के साथ रहने चले गए हैं। अन्य छात्रावासों में रहने वाले छात्र अपने कमरे और आसपास की सफाई पर ध्यान दे रहे हैं।
;

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Popular News This Week