शहडोल में शिवराज सिंह ने कीं 1500 करोड़ की 300 घोषणाएं

भोपाल। लोकसभा और विधानसभा उपचुनावों में सरकार द्वारा विकास कार्यों के लिए की जा रही घोषणाएं क्षेत्र की तस्वीर बदलने का काम कर रही हैं। प्रत्याशियों के बीच कांटे की टक्कर की संभावना के मद्देनजर सरकार भाजपा प्रत्याशियों को जिताने के लिए विकास कार्यों की सौगात चुनाव तारीख घोषित होने से पहले दे रही है। 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शहडोल लोकसभा उपचुनाव की तारीख घोषित होने के पूर्व यहां 300 से अधिक घोषणाएं कर दीं हैं, जिस पर सरकारी खजाने से 1500 करोड़ रुपए खर्चा आएगा। अब अफसरशाही इन विकास कार्यों को अमली जामा पहनाने में जुटी है। इसके लिए डीपीआर बनाने और घोषणा प्रस्तावों को स्वीकृति देने का काम तेजी से चल रहा है।

बड़वारा विधानसभा में 225 करोड़
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कटनी जिले के बड़वारा विधानसभा क्षेत्र में विकास के लिए 225 करोड़ रुपए की 58 घोषणाएं की थी। प्रशासन का कहना है कि इनमें से 39 घोषणाओं पर अमल कर लिया गया है और 19 पर तेजी से काम किया जा रहा है। 

अनूपपुर में 458 करोड़, उमरिया में 300 करोड़
अनूपपुर में प्रवास सीएम ने 458.12 करोड़ रुपए की 79 घोषणाएँ की हैं। इसमें से 26 पूरी कर ली गई हैं और 45 पर अमल की कवायद तेजी से चल रही है। उमरिया जिले में 300 करोड़ रुपए के विकास कार्य कराने की 88 घोषणाओं में से 35 पूरी कर लेने का दावा सरकार ने किया है और बाकी पर कार्यवाही चल रही है। इसमें अकेले 100 करोड़ की लागत से बाणसागर डैम के पानी से डूबे मार्कंडेय पुल के पास वैकल्पिक पुल बनाने की घोषणा शामिल है। इसी तरह शहडोल जिले में मुख्यमंत्री ने 33 घोषणाएं कर 446.87 करोड़ रुपए के विकास कार्य कराने को कहा है।

मैहर उपचुनाव में की थीं 1141 करोड़ की घोषणाएं 
मैहर विधानसभा उपचुनाव के दौरान सीएम और मंत्रियों ने 1141.46 करोड़ रुपए के विकास कार्यों की घोषणा की थी। इसमें बाणसागर के पानी को लिफ्ट कर मैहर के ऊंचाई वाले इलाकों में पहुंचाने की एक योजना ही 800 करोड़ की शामिल थी। सीएम के अलावा मंत्रियों ने भी करीब 150 करोड़ रुपए की घोषणा की थी। इसी तरह की स्थिति गरोठ विधानसभा और झाबुआ रतलाम लोकसभा उपचुनाव में बनी थी। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !