उपचुनाव से पहले शहडोल में सरकार के 10 पसंदीदा अफसरों की पोस्टिंग

Wednesday, September 21, 2016

भोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान शहडोल में आ रहे उपचुनाव की तैयारियों में कोई कसर छोड़ने को तैयार नहीं हैं। दमदार कैंडिडेट ना होने के कारण वो इस चुनाव को अपनी दम पर जिताना चाहते हैं। सरकार का खजाना शहडोल के लिए खुल गया है। सैंकड़ों घोषणाएं कर दीं गईं हैं। कई वर्क आॅर्डर जारी हो गए हैं। अब प्रशासनिक तालमेल के लिए सरकार ने अपने 10 चुनिंदा अफसर भी पूरी लोकसभा में भेज दिए हैं। 

ये अफसर भारतीय पुलिस सेवा, राज्य प्रशासनिक सेवा और राज्य पुलिस सेवा के हैं। इनमें उमरिया के एसपी चंद्रशेखर सोलंकी का ट्रांसफर कर दिया गया है, उनकी जगह सत्येंद्र कुमार शुक्ला को नया एसपी बनाया गया है। इसके अलावा राज्य प्रशासनिक सेवा के अफसरों में मंगल सिंह मरावी को उमरिया का अपर कलेक्टर बनाया गया है। प्रवीण फुलपगारे और अतेंद्र सिंह गुर्जर की अनूपपुर में संयुक्त कलेक्टर के पद पर पोस्टिंग की गई है। ऋषि पवार को उमरिया में डिप्टी कलेक्टर पदस्थ किया गया है। राज्य पुलिस सेवा के अफसरों में प्रदीप कुमार शेंडे एडिशनल एसपी अनूपपुर, अखिल कुमार वर्मा एडीओपी अनूपपुर, विजय प्रताप सिंह डीएसपी अनूपपुर, वीडी पांडे एसडीओपी ब्यौहारी, शिवेंद्र सिंह बघेल, एसडीओपी धनपुरी, शहडोल पोस्टिंग की गई है। 

माना जा रहा है कि तमाम तबादले चुनावी जमावट के लिए हैं ताकि भाजपा को कोई परेशानी ना आए और कांग्रेस को तंग करके उसका ध्यान भंग किया जा सके। यह उपचुनाव शिवराज सिंह चौहान के लिए इसलिए भी चुनौती बन गया है क्योंकि यहां शिवराज विरोधी लहर के अलावा कमजोर कैंडिडेट का भी नुक्सान होना है। ऐसे में जीतने के लिए जतन तो करने ही होंगे। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week