लखनऊ में 10 दिन से नहीं बंटे अखबार, हॉकर हड़ताल पर हैं

Saturday, September 10, 2016

लखनऊ। उत्तरप्रदेश की राजधानी में आखबारों के वितरक हड़ताल पर चल रहे हैं। लगातार 10वें दिन भी अखबारों का वितरण नहीं हो सका। आंदोलनकारी वितरक अखबार मालिकों की मनमानी के खिलाफ हड़ताल कर रहे हैं और बिना समझौता अपनी मांगे पूरी कराने पर अड़े हुए हैं। इन दिनों पुलिस थानों से अखबारों का वितरण चल रहा है। 

उत्तर प्रदेश हॉकर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष राज बिहारी मुन्ना ने ‘भाषा’ से कहा, अखबार मालिकों ने हमारा कमीशन कम कर दिया है, जिसके चलते मजबूरन हड़ताल पर जाना पड़ा। उन्होंने बताया कि मालिकों के साथ दो दौर की बैठक हो चुकी है लेकिन अब तक कोई नतीजा नहीं निकला। मुन्ना ने कहा कि आज उनकी प्रमुख सचिव सूचना नवनीत सहगल से मुलाकात हुई। सहगल ने उप निदेशक स्तर के एक अधिकारी को मालिकों से बात कर मसले का हल निकालने की जिम्मेदारी है।

उन्होंने बताया कि एक सितंबर से हमारा कमीशन एक रूपये चालीस पैसे प्रति अखबार से घटाकर एक रूपये बीस पैसे कर दिया गया है। इसके बाद हमारे पास हड़ताल पर जाने के अलावा और कोई चारा नहीं था। मुन्ना ने बताया कि हॉकर चाहते हैं कि उनका कमीशन पहले की ही तरह दिया जाए। इस बीच शहर के थानों और अखबारों के कार्यालयों पर मालिकों की ओर से अखबारों की बिक्री की जा रही है, जिस पर एसोसिएशन को गंभीर ऐतराज है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं