UPSC: सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा के नियम - क्लिक करें | No 1 Hindi News Portal of Central India (Madhya Pradesh) | हिन्दी समाचार

UPSC: सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा के नियम

Monday, August 1, 2016

;
भोपाल। संघ लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित की जाने वाली सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा 7 अगस्त को होगी। परीक्षा दो चरणों में प्रात: 9.15 और दोपहर 2.15 से आयोजित की जायेंगी। परीक्षार्थियों को परीक्षा केन्द्र पर परीक्षा प्रारंभ होने से 20 मिनट पूर्व से प्रवेश दिया जायेगा। 

परीक्षा केन्द्रों पर सभी प्रकार के इलेक्ट्रोनिक डिवाइस जैसे मोबाइल, ब्लूटूथ, पेन ड्राईव, इलेक्ट्रीकल कैलकुलेटर, बैग, लंच बॉक्स, पान, बीड़ी, सिगरेट, गुटखा पाउच, माचिस, लाइटर ले जाने की अनुमति नहीं होगी। यहाँ तक कि परीक्षा केन्द्रों में निरीक्षकों द्वारा भी मोबाइल का उपयोग प्रतिबंधित रहेगा। घड़ी में फिट होने वाले छोटे कैमरों की संभावनाओं को दृष्टिगत रखते हुए परीक्षार्थियों को घडी पहनकर प्रवेश भी वर्जित रहेगा। 

परीक्षार्थी को परीक्षा केन्द्र पर परीक्षा शुरू होने के 10 मिनट बाद यानि कि 9.40 बजे तक और दोपहर में 2.40 बजे तक ही प्रवेश दिया जा सकेगा। परीक्षार्थी परीक्षा समाप्त होने के बाद ही अपने कक्ष से बाहर जा सकेंगे। परीक्षा शुरू होने के 30 मिनट बाद तक उन्हें लघुशंका आदि के लिये जाने की अनुमति नहीं होगी।
;

No comments:

Popular News This Week