दवाओं की असली कीमत बताने वाला search medicine price app यहां से डाउनलोड करें

Tuesday, August 30, 2016

;
नई दिल्ली। अब आपको दुकानदार को दवाईयों की निर्धारित कीमत से ज्यादा पैसे नहीं चुकाने पड़ेंगे। मोबाइल एप्प के जरिए आप दवा की सही कीमत जान सकेंगे। केंद्रीय रसायन एवं उर्वरक मंत्री अनंथ कुमार ने नैशनल फार्मास्यूटिकल प्राइसिंग अथॉरिटी ने अपना मोबाइल एप्प लांच किया, जिसे भारत सरकार ने रेग्यूलेट किया हुआ है। इस एप में आपको केवल दवा का नाम लिखना है, उसकी सही कीमत अपने आप सामने आ जाएगी। 

दवा खरीददार ने अगर ये पाया कि सरकार ने जो कीमत निर्धारण किया हुआ है उससे अधिक कीमत पर दवा विक्रेता दवा को बेच रहा है तो ग्राहक फार्मा जन समाधान के जरिए अपनी शिकायत राष्ट्रीय औषधि मूल्य निर्धारण प्राधिकरण (NPPA) के पास कर सकता है। इस एप्प पर सभी जरुरी दवाईयों की कीमत बताई गई हैं। मरीज या परिजन दवा खरीदने से पहले इसके माध्यम से उस दवा की सही कीमत पता कर सकते हैं।

इस एप का उद्देश्य आवश्यक दवाइयों के दाम सुनिश्चित करना है। नियमानुसार विक्रेता दवाईयों के लिए तय दाम से ज्यादा कीमत नहीं वसूल सकते। एप्प आने के बाद उम्मीद की जा रही है कि उपभोक्ताओं को दवाईयों के दाम की जानकारी मिलेगी। इस एप के जरिए दवा की सही कीमत जानने के लिए सबसे ऊपर सूची से राज्य का चयन करें। डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें
;

No comments:

Popular News This Week