अमित शाह को RSS के स्वयंसेवकों ने दिखाए काले झंडे - क्लिक करें | No 1 Hindi News Portal of Central India (Madhya Pradesh) | हिन्दी समाचार

अमित शाह को RSS के स्वयंसेवकों ने दिखाए काले झंडे

Sunday, August 21, 2016

;
पणजी। गोवा आरएसएस प्रमुख सुभाष वेलिंगकर की अगुवाई में आरएसएस के स्वयंसेवकों ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को काले झंडे दिखाए। ये सभी गोवा में भाजपा सरकार द्वारा अंग्रेजी माध्यम के स्कूलों को दिए जा रहे अनुदान का विरोध कर रहे हैं। सभी स्वयं सेवक संघ की विचारधारा वाले एक संगठन भारतीय भाषा सुरक्षा मंच के कार्यकर्ता भी हैं। 

यह घटना तब हुई जब शाह यहां पास में भाजपा कार्यकर्ताओं की एक सभा को संबोधित करने के लिए जा रहे थे। भारतीय भाषा सुरक्षा मंच (बीबीएसएम) वेलिंगकर की अगुवाई वाला संगठन है। यह अंग्रेजी माध्यम के स्कूलों को सरकारी अनुदान को वापस लेने की मांग कर रहा है। यह संगठन चाहता है कि गोवा में प्राथमिक स्कूलों में क्षेत्रीय भाषाओं को शिक्षा का माध्यम बनाया जाए। इसने इसे लेकर राज्यव्यापी प्रदर्शन शुरू किया है।

श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम में जाने के लिए जब शाह का काफिला गोवा विश्वविद्यालय रोड पहुंचा तो बीबीएसएम के कार्यकर्ताओं ने पुलिस कर्मियों की मौजूदगी में भाजपा अध्यक्ष को काले झंडे दिखाए। शाह को स्टेडियम में बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं की एक सभा संबोधित करना था।
;

No comments:

Popular News This Week