महात्मा गांधी की हत्या के रोज RSS ने मिठाई बांटी थी: कांग्रेस नेता ने कहा

Saturday, August 27, 2016

बेंगलुरू। कांग्रेस नेता ने राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ (RSS) पर आरोप लगाया है कि महात्मा गांधी की हत्या वाले दिन संघ की तरफ से खुश होकर मिठाई बांटी गई थी। कांग्रेस की तरफ से संघ पर यह हमला रिजवान अरशद ने किया है। वह कर्नाटक प्रदेश यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष हैं। उन्हें लोकसभा में बेंगलूरू सीट से चुनाव लड़ने का मौका भी मिला था लेकिन वह बीजेपी नेता पीसी मोहन से हार गए थे। 

रिजवान ने न्यूज एजेंसी एएनआई से कहा, ‘यह बात सभी जानते हैं कि महात्मा गांधी की हत्या वाले दिन RSS ने मिठाई बांटी थी। सभी जानते हैं कि नाथूराम गोडसे RSS का मेंबर था। सभी जानते हैं कि वह गांधी जी को पंसद नहीं करता था क्योंकि वह देश को जोड़कर रखना चाहते थे और सभी धर्मों की एकता चाहते थे। वहीं RSS रक्तपात चाहता था। उन्हीं की मानसिकता की वजह से महात्मा गांधी को मारा गया।’

इस बयान के साथ ही रिजवान ने यह भी कहा कि वह और कांग्रेस पार्टी RSS और उसकी मानसिकता से हमेशा लड़ेगी। उनके मुताबिक, संघ अपनी सहूलियत के हिसाब से काम करता है। इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने साल 2014 में महाराष्ट्र के ठाणे में एक जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा था कि RSS के लोगों ने गांधी जी की हत्या कर दी थी और आज उनके लोग (बीजेपी) उनकी बात करते हैं। जिसके बाद राहुल गांधी के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई थी। 2015 में गांधी ने सुप्रीम कोर्ट से उनके खिलाफ क्रिमिनल केस को खत्म करने की मांग की थी।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week