MPPSC: सहायक प्राध्यापकों की चयन प्रक्रिया स्थगित

भोपाल। उच्च शिक्षा विभाग के सहायक प्राध्यापकों के 2371 पद को भरने के लिये लोक सेवा आयोग द्वारा जारी चयन प्रक्रिया स्थगित कर दी गयी है। आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 28 अप्रैल 2016 के पूर्व ही विश्वविद्यालय अनुदान आयोग द्वारा आवश्यक अर्हता में परिवर्तन के कारण तथा अधिकाधिक अभ्यर्थियों को आवेदन प्रस्तुत करने का अवसर देने के उद्देश्य से उच्च शिक्षा मंत्री श्री जयभान सिंह पवैया द्वारा मुख्यमंत्री से चर्चा कर यह निर्णय लिया गया है।

उल्लेखनीय है कि सहायक प्राध्यापक चयन प्रक्रिया के लिये 19 फरवरी, 2016 को आवेदन-पत्र राज्य लोक सेवा आयोग द्वारा आमंत्रित किये गये थे। आवेदन-पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 28 अप्रैल, 2016 थी। आवेदन-पत्र जमा करने की अंतिम तिथि के पूर्व ही विश्वविद्यालय अनुदान आयोग द्वारा सहायक प्राध्यापक के चयन के लिये आवश्यक अर्हताओं में परिवर्तन किया गया। परिवर्तन संबंधी अधिसूचना आवेदन-पत्र जमा करने के अंतिम दिन के पश्चात प्राप्त हुई।

उच्च शिक्षा मंत्री श्री पवैया द्वारा लिये गये निर्णय अनुसार वर्तमान प्रक्रिया को स्थगित कर विश्वविद्यालय अनुदान आयोग की नवीन अर्हताओं के अनुरूप पात्र अन्य आवेदकों के भी आवेदन बुलाये जायेंगे जिससे अधिकाधिक उम्मीदवार चयन प्रक्रिया में सम्मिलित हो सकें। शीघ्र ही चयन प्रक्रिया की परिवर्तित तिथियों की घोषणा की जायेगी।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !