MPPSC: सहायक प्राध्यापक परीक्षा के प्रवेश पत्र गायब

Tuesday, August 9, 2016

;
भोपाल। मप्र लोक सेवा आयोग द्वारा कराई जा रही सहायक प्राध्यापक परीक्षा 2016 के प्रवेश पत्र पिछले 5 दिनों से लापता हैं। आयोग के सचिव की ओर से जारी टाइम टेबल (CLICK HERE) में बताया गया था कि प्रवेश पत्र 5 अगस्त तक बेवसाइट पर अपलोड हो जाएंगे परंतु आज दिनांक 9 अगस्त 2016 शाम 7 बजे तक बेवसाइट पर कोई प्रवेश पत्र नहीं था। 

मप्र लोक सेवा आयोग को कुछ सालों पहले तक अनुशासित और गंभीर संस्थान माना जाता था परंतु पिछले कुछ सालों में यह एक मजाक बनकर रह गया है। यहां ना तो नियमों का कोई पालन होता दिखाई देता है और ना ही घोषणाओं का। परीक्षाओं के प्रश्नपत्र विशेषज्ञों द्वारा तैयार होते हैं, उन्हें मोटी फीस भी दी जाती है, फिर भी कई सारे प्रश्न गलत आते हैं। लगभग हर परीक्षा में लोक सेवा आयोग की शिकायतें सामने आ ही जातीं हैं। 

हालात यह हैं कि आयोग का कोई भी अधिकारी इस विषय में कुछ भी कहने की स्थिति में नहीं है। अभ्यर्थी आयोग के दफ्तर में फोन लगाते हैं तो उन्हें संतोषजनक जवाब नहीं दिया जाता। हजारों अभ्यर्थी इंतजार कर रहे हैं कि समय रहते प्रवेश पत्र डाउनलोड कर लें, यदि कोई खामी हो तो त्रुटि सुधार कराया जा सके परंतु आयोग ने प्रवेश पत्र ही अपलोड नहीं किए। अब 15 अगस्त और रक्षाबंधन नजदीक है। त्यौहार जाते जाते 25 अगस्त की लास्ट डेट भी आ जाएगी। शायद आयोग अपनी गलतियां छुपाने के लिए देरी कर रहा है ताकि लास्ट टाइम में कोई खामिया ना निकाल पाए। 
;

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Popular News This Week