MANIT की गर्ल्स लड़ रहीं हैं आजादी की लड़ाई

Thursday, August 4, 2016

भोपाल। मौलाना आजाद राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान की गर्ल्स स्टूडेंट इन दिनों आजादी की लड़ाई लड़ रहीं हैं। मैनिट हॉस्टल में रहने वाली ये छात्राएं चाहतीं हैं कि इन पर लगाई गईं तमाम पाबंदियां हटाई जाएं। मैनिट प्रबंधन ने स्कर्ट्स और शॉर्ट्स पर प्रतिबंध लगा रखा है साथ ही हॉस्टल में रात 10 बजे के बाद एंट्री भी नहीं दी जाती।

अब महिला आयोग जाएंगी
छात्राओं का कहना है कि हॉस्टल घर की तरह होता है, जहां उनके कम्फर्ट फील होना चाहिए। ऐसे में यह आदेश अव्यावहारिक है। अगर इस कथित फरमान को नहीं बदला गया, तो वे महिला आयोग तक जाएंगी। वहीं, प्रबंधन मर्यादा बनाए रखने के लिए लड़कियों द्वारा इस गाइडलाइन को फॉलो करना जरूरी बता रहा है। प्रबंधन का कहना है कि माहौल न बिगड़े इसलिए यह नियम बनाया गया है। उधर, काउंसिल ऑफ वार्डन एनपी पाटीदार ने कहा कि छात्राओं की बात पर मैनेजमेंट विचार कर रहा है।

नए प्रावधानों के तहत छात्राओं के लिए कैंपस, डाइनिंग एरिया और गर्ल्स हॉस्टल के ऑफिस में छोटे कपड़े पहनने पर पाबंदी लगाई गई है। इन जगहों पर छात्राओं के मिनी स्कर्ट आदि पहनकर आने पर मनाही है। इस सात सूत्रीय गाइडलाइन में से किसी भी एक के उल्लंघन पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी और बगैर कोई नोटिस दिए हॉस्टल से निकाल दिया।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week