विधानसभा ने IFS पीके सिंह का जवाब मांगा: विशेषाधिकार हनन का मामला

Saturday, August 20, 2016

;
भोपाल। मप्र कैडर के आईएफएस पीके सिंह के खिलाफ विशेषाधिकार हनन के नोटिस मामले में विधानसभा ने वन विभाग से आरोपी अधिकारी का जवाब मांगा है। याद दिला दें कि आईएफएस पीके सिंह के खिलाफ आरोप हैं कि उन्होंने विधायकों एवं विधानसभा के प्रति अमर्यादित टिप्पणी की एवं खुद को इनसे ऊपर बताया है। 

कांग्रेस विधायक सुखेंद्र सिंह ‘बन्ना’ ने आईएफएस अफसर पीके सिंह के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस विधानसभा को सौंपा है। विधानसभा ने इस मामले में वन विभाग से अफसर का जवाब लेकर विधानसभा को अवगत कराने के लिए कहा है, ताकि विशेषाधिकार हनन मामले में कार्रवाई की जा सके। 

रीवा में सीसीएफ रहे पीके सिंह द्वारा विधायकों से अभद्र व्यवहार किए जाने का मामला 1 अप्रैल 2016 को विधानसभा में कांग्रेस के विधायक सुखेंद्र सिंह (बन्ना) ने उठाया। उन्होंने यह भी कहा कि एक अफसर विधायकों को चुनौती दे रहा है कि उसका प्रदेश के 229 विधायक कुछ भी नहीं बिगाड़ सकते। इस मामले को लेकर ‘बन्ना’ ने आईएफएस अफसर के खिलाफ विशेषाधिकार हनन की कार्रवाई करने विधानसभा को नोटिस सौंपा है। विधानसभा ने अफसर का जबाव लेने के बारे में वन विभाग से कहा है। 

बन्ना ने विशेषाधिकार हनन नोटिस में इस बात का उल्लेख किया है कि वे रीवा से जब विधानसभा की कार्रवाई में भाग लेने आ रहे थे, उस दौरान आईएफएस अफसर ने उनके साथ अभद्र व्यवहार किया। इतना ही नहीं अफसर ने अन्य विधायकों के नाम भी लिए जिसमें कहा गया कि वे भी उनके खिलाफ ध्यानाकर्षण लगा चुके हैं। इसके बाद भी उनका कुछ भी नहीं बिगाड़ पाए। 
;

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Popular News This Week