युवा IAS अफसरों को मोदी का मंत्र: किसी से मत डरो, बस काम करो

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को युवा आईएएस अफसरों को मंत्र दिया। पीएम ने लोकसेवकों से अपने वरिष्ठ अधिकारियों से मुखातिब होते वक्त 'निडर' व 'स्पष्टवादी' रहने को कहा। उन्होंने युवा अधिकारियों से कहा वे अपने कौशल में इजाफा करें।

मोदी ने भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के अधिकारियों के 2014 बैच को संबोधित किया। ये अधिकारी अगले तीन माह के लिए केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों में सहायक सचिव के रूप में सेवा देंगे। 

'वरिष्ठ से डरो मत, स्पष्टवादी रहो'
मोदी ने कहा, "अधिकारियों को अपने वरिष्ठ अधिकारियों से डरना नहीं चाहिए, बल्कि उनसे मुखातिब होते वक्त वे निडर व स्पष्टवादी रहना चाहिए।" प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की ओर से जारी बयान में मोदी ने कहा, "प्रशिक्षण के दौरान उन्होंने क्या सीखा, उससे इतर उनके पास अपने कौशल को बढ़ाने व सीखने का अपार मौका है।"

'परिस्थिति के प्रति संवेदनशील रहो'
मोदी ने युवा आईएएस अधिकारियों को परिस्थितियों के प्रति संवेदनशील रहने को कहा, ताकि वे भारत के लोगों के साथ प्रभावी ढंग से संपर्क करने में सक्षम हों। मोदी ने उनसे अगले तीन महीने में अपने कौशल में इजाफा करने तथा जिन विभागों में उन्हें रखा जाएगा, उसके कार्य को महत्व देने की अपील की।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !