GST: मप्र में 18% लगेगा टैक्स

Sunday, August 28, 2016

;
भोपाल। मप्र के वित्तमंत्री जयंत मलैया ने जीएसटी को लेकर मप्र की जिज्ञासा को लगभग शांत कर दिया है। मप्र में टैक्स दर 18 प्रतिशत हो सकती है। इस माध्यम से सरकार को मोटी कमाई मिलेगी। जनता का क्या होगा यह तो टैक्स के ज्ञानी पंडित ही बता सकते हैं परंतु सरकार खुश है कि उसका खजाना आसानी से भर जाएगा। 

जीएसटी पर शनिवार को इंदौर में प्रदेशस्तरीय सम्मेलन का आयोजन किया गया। इसमें स्पीकर सुमित्रा महाजन के साथ ही वित्तमंत्री जयंत मलैया, प्रमुख सचिव वाणिज्य कर मनोज श्रीवास्तव के साथ ही कई पदाधिकारी व सलाहकार, वकील मौजूद थे।

वित्तमंत्री जयंत मलैया ने कहा कि जीएसटी में टैक्स की दर 18 फीसदी संभावित है। इस टैक्स से काफी लाभ होंगे। खपत राज्य होने के कारण प्रदेश को लाभ होगा। पहले इस एक्ट में ऐसे प्रावधान थे, जो हमे नुकसान पहुचांते इसलिए विरोध कर रहे थे, लेकिन अब यह खामियां दूर हो गई है। वहीं स्पीकर महाजन ने कहा कि पहले इस एक्ट को लेकर मुझे भी संदेह था, इसलिए लोकसभा में एक्ट आने से एक दिन पहले मैंने घर पर अधिकारियों की बैठक की और इसे समझा था। 

प्रमुख सचिव मनोज श्रीवास्तव ने कहा कि इस टैक्स के साथ काफी चुनौतियां आएगी और इसके लिए सभी को तैयार रहना चाहिए। आयोजन कमर्शियल टैक्स प्रैक्टिसनर्स एसोसिएशन और मप्र टैक्स ला बार एसोसिएशन द्वारा किया गया।
;

No comments:

Popular News This Week