उर्दू साप्ताहिक नई दुनिया के खिलाफ FIR

Sunday, August 7, 2016

भोपाल। यहां दिल्ली से प्रकाशित एक उर्दू साप्ताहिक अखबार नई दुनिया के खिलाफ भड़काऊ लेख छापने के मामले में एफआईआर दर्ज की गई है। एफआईआर में इस अखबार के भोपाल में विक्रेता याशिका बुक स्टॉल के मालिक साईद खान को भी आरोपी बनाया गया है। मामला बजरंग दल की शिकायत पर दर्ज किया गया है, क्योंकि भड़काऊ लेख में बजरंग दल के फोटो का भी इस्तेमाल किया गया है। पुलिस ने विक्रेता साईद खान को गिरफ्तार कर लिया है। 

बजरंग दल मध्य भारत प्रांत सह-संयोजक कमलेश ठाकुर ने एमपी नगर थाने में शनिवार 06 अगस्त को दी गई अपनी तहरीर में आरोप लगाया था कि उर्दू साप्ताहिक नई दुनिया के फ्रंट पेज पर एक भड़काऊ लेख में उसके फोटो का इस्तेमाल किया गया है। कमलेश ठाकुर ने अपनी शिकायत में यह भी जानकारी दी थी कि ईमामी गेट स्थित याशिका बुक स्टॉल पर नई दुनिया साप्ताहिक बेचा जा रहा है। एमपी नगर थाने में कमलेश ठाकुर की शिकायत पर धारा 295 ए के तहत जीरो पर केस दर्ज कर केस को कोतवाली थाने में ट्रांसफर कर दिया था। 

सीएसपी कोतवाली गोपाल सिंह धाकड़ ने बताया कि एफआईआर के आधार पर याशिका बुक स्टॉल के मालिक सईद खान को शनिवार देर रात गिरफ्तार कर लिया गया है। बजरंग दल जिला मंत्री राजेश साहू ने कहा कि हमने यह शिकायत समाज के विभिन्न समुदाय के बीच में साम्प्रदायिक सौहार्द कायम रहने के लिए की है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week