झूठ बोल रहा है Education Portal, 34 स्कूलों की गलत लिस्टिंग

Friday, August 5, 2016

;
मण्डला। जिले में सारे सरकारी स्कूल ट्रायवल विभाग के अधीनस्थ ही संचालित हैं और वहां कार्यरत अध्यापकों और शिक्षकों का वेतन ट्रायवल विभाग ही देता है लेकिन एज्यूकेशन पोर्टल में जिले के 34 डीडीओ वाले स्कूल ऐसे हैं जो शिक्षा विभाग में लोक शिक्षण संचालनालय में प्रदर्शित हो रहे हैं। मजे की बात ये है कि किसी अधिकारी को इसकी कोई खबर नहीं है इतना ही नहीं इन संस्थाओं में कार्यरत अध्यापकों का अंशदान अनजाने में शिक्षा विभाग ही एनएसडीएल में जमा करा रहा है। जबकि वेतन और उसमें से कटौती ट्रायवल विभाग से हो रही है। 

राज्य अध्यापक संघ के जिला शाखा अध्यक्ष डी.के.सिंगौर ने एक वर्ष पूर्व मामला उठाया था भोपाल तक पत्राचार किया गया लेकिन अब तक कोई सुधार कार्य नहीं किया गया। इस विंसगंति के चलते इन विद्यालयों के अध्यापकों के अंशदायी पेंशन सम्बंधी समस्याओं के निराकरण में अड़चने आ रहीं हैं। गत दिवस जिला शाखा अध्यक्ष डीके सिंगौर ने एक बार फिर से नवागत डीईओ यूबी पटैल को समस्या से अवगत कराया है श्री पटैल ने आश्वस्त किया है कि वे स्वंय भोपाल जाकर सामने से समस्या का निराकरण करायेंगें। जिला शाखा अध्यक्ष ने बताया कि मामले को एनएसडीएल और कमिश्नर के साथ अगामी दिनों में हो रही बैठक में भी उठायेंगें।  

ये विद्यालय हैंः- 
हाईस्कूल बुदरा पिपरिया, हाईस्कूल बिलगांव, हाईस्कूल केहरपुर, हाईस्कूल दिवारा, हाईस्कूल खड़देवरा, हाईस्कूल गजराज, हाईस्कूल सिलपुरा, कन्या हाईस्कूल पुरवा, हाईस्कूल आईटीआई मण्डला, हाईस्कूल खलौड़ी, हाईस्कूल धुतका, हाईस्कूल राजो, कन्या हाईस्कूल सिझौरा, हाईस्कूल कौआ डोंगंरी, हाईस्कूल मंझगांव, हाईस्कूल हाईस्कूल नारायणगंज, हाईस्कूल वरिष्ठमूल शाला मण्डला, हायरसेकेण्डरी बरगांव, हायरसेकेण्डरी अंजनिया, हायरसेकेण्डरी सलवाह, हाईस्कूल घटेरी, हाईस्कूल रिवाड़ा, हाईस्कूल कन्या पिण्डरई, हाईस्कूल सर्री, हाईस्कूल झुलपुर, हाईस्कूल मक्के, हाईस्कूल हीरापुर, हाईस्कूल झिरिया, कन्या हाईस्कूल बबलिया, हाईस्कूल कंटगा, हाईस्कूल गडरा, हाईस्कूल भीखमपुर, हाईस्कूल निवास,कन्या हायर सेकेण्डरी निवास।
;

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Popular News This Week