DP Jewellers: नकली हॉलमार्क वाली ज्वेलरी बेचता पकड़ा गया - क्लिक करें | No 1 Hindi News Portal of Central India (Madhya Pradesh) | हिन्दी समाचार

DP Jewellers: नकली हॉलमार्क वाली ज्वेलरी बेचता पकड़ा गया

Friday, August 5, 2016

;
भोपाल। भारतीय मानक ब्यूरो ने यहां एक छापामार कार्रवाई में शहर के प्रख्यात डीपी ज्वेलर्स को नकली हॉलमार्क वाली ज्वेलरी बेचते हुए पकड़ा है। शिकायत मिली थी कि डीपी ज्वेलर्स ने रतलाम स्थित शोरूम से एक ग्राहक को नकली मार्क वाली ज्वेलरी बेच दी। ग्राहक ने सबूतों के साथ इसकी शिकायत की थी। 

जानकारी के अनुसार नकली हॉलमार्क लगाकर उपभोक्ताओं को चूना लगाने वाले डीपी ज्वेलर्स के भोपाल और इंदौर के संस्थानों पर भारतीय मानक ब्यूरो के अधिकारियों ने छापामार कार्रवाई की। डीपी ज्वेलर्स ने रतलाम स्थित चांदनी चौक से ग्राहक प्रशांत जैन को नकली हॉलमार्क की ज्वेलरी बेची थी। बीआईएस भोपाल के वैज्ञानिकों ने रतलाम जाकर इस मामले में जांच भी की थी और इसकी पुष्टि हो गई थी कि डीपी ज्वेलर्स ने कई उपभोक्ताओ को नकली हॉलमार्क के जरिए ठगी की है। 

इसके बाद अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत ने इस मामले की शिकायत भारतीय मानक ब्यूरो के दिल्ली कार्यालय में की थी। पंचायत के पदाधिकारियों ने कई सबूत ब्यूरों के अधिकारियों को दिए है। बताया जा रहा है कि इस मामले में ब्यूरो के अधिकारियों को बड़े फर्जीवाडे की जानकारी मिली है। अब जांच के बाद साफ हो पाएगा कि डीपी ज्वेलर्स ने कहां कहां और कितने उपभोक्ताओं को ठगा है।
;

No comments:

Popular News This Week