कलयुग में फिर माता सीता से बिछड़ गए भगवान श्री राम

Thursday, August 4, 2016

राजेश निगम/लवकुशनगर। त्रेता युग में रावण पंचवटी से माता सीता का हरण कर ले गया था और भगवान श्रीराम अपने अनुज लक्ष्मण के साथ अकेले रह गए थे। यहां कलयुग में अज्ञात चोर भगवान श्रीराम और लक्ष्मण को चुरा कर ले गए। माता सीता, रामभक्त हनुमान के साथ मंदिर में अकेली रह गईं। त्रेतायुग में जहां माता सीता का हरण हुआ और अब कलयुग में जहां भगवान श्रीराम और लक्ष्मण का हरण हो गया। दोनों स्थानों के बीच बहुत ज्यादा दूरी नहीं है। 

छतरपुर जिले की जनपद पंचायत गौरिहार के ग्राम घटरा में बीते बुधवार की रात्रि ठाकुर मुहल्ले में स्थित श्री राम दरबार मन्दिर से चोरों ने ताला तोड़ कर अष्ट धातु से निर्मित श्रीराम और लक्ष्मण की मूर्तियां चोरी कर लीं। घटरा गाँव के स्थानीय निवासी और मन्दिर के पुजारी शिवप्रसाद तिवारी ने बताया कि रोज की तरह जब वे सुबह मन्दिर में पूजा के लिए पँहुचे तो मन्दिर का ताला टूटा हुआ था। दरवाजे खुले पड़े थे। सामने श्री राम जी की और लक्ष्मण जी की मूर्ती नहीं थी। 

चोरी की घटना की जानकारी ग्रामीणों शिवचरण सिंह,शिवकरण सिंह,मुन्ना सिंह द्वारा स्थानीय थाना गौरिहार में दी गयी। थाना प्रभारी जीतेन्द्र वर्मा पुलिस बल के साथ मौके पर पहुँचे। स्थानीय ग्रामीणों के अनुसार बीती रात कुछ संदिग्ध लोगों को गाँव में देखा गया था। जिसके चलते उमाकान्त तिवारी, सुघर सिंह,सहित सोनू तिवारी को पुलिस पूँछतांछ के लिए थाना गौरिहार ले गयी है। 

एसडीओपी एलएस मिश्रा के अनुसार लगभग बयालीस वर्ष पूर्व तत्कालीन प्रधान गया प्रसाद सिंह द्वारा इस मन्दिर का निर्माण कराया गया था। जिसमे चोरी गई मूर्तियों का वजन लगभग चालीस किलो था। श्री मिश्रा के अनुसार कुछ संदिग्ध लोगों से पूँछताछ की जा रही है। शीघ्र ही खुलासा किया जायेगा।।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week