प्रधानमंत्री मोदी ने पत्रकारों की जान बचाई

Tuesday, August 30, 2016

;
नईदिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सतर्कता कई पत्रकारों की जान बच गई नहीं तो गुजरात में वॉटर प्रोजेक्ट के उद्घाटन समारोह के दौरान बड़ा हादसा निश्चित था। मीडिया जगत में मोदी की इस सतर्कता के लिए भूरि भूरि प्रशंसा की जा रही है। 

हुआ यूं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को गुजरात के जामनगर में सौनी परियोजना का शुभारंभ कर रहे थे। बांध के नीचे कुछ कैमरामैन (विडियो जर्नलिस्ट) और फोटोग्राफर्स (फोटो जर्नलिस्ट) खड़े थे। मोदी जैसे ही बटन दबाते, बांध का पानी भरभराकर निकलता और विडियो जर्नलिस्ट इस रोमांचकारी क्षण को कैद करना चाहते थे। 

निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी सौनी प्रोजेक्ट के कंट्रोल बटन के पास पहुंचे और बटन दबा दिया, तभी उन्होंने देखा कि सामने कुछ कैमरामेन खड़े हैं। उन्होंने तत्काल सभी को वहां से हटाने के लिए कहा। झटपट पत्रकारों को वहां से हटा दिया गया और कुछ ही क्षणों बाद उसी स्थान पर पानी का तेज बहाव आ गया। पत्रकारों के कैमरे भी उसी बहाव में बह गए। 

दरअसल, कैमरामेन जिस जगह पर खड़े थे, बांध के गेट खुलने के बाद पानी वहां भी पहुंचने वाला था। कैमरामेन और आयोजक अधिकारी इसका अनुमान ही नहीं लगा पाए। यदि मोदी सतर्क ना होते तो वो सभी बहाव के साथ बह गए होते। 
;

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Popular News This Week