उज्जैन में आजादी के दिन गांधी प्रतिमा के कान तोड़ दिए

Monday, August 15, 2016

इंदौर। उज्जैन के घट्टिया में स्वतंत्रता दिवस पर एक शर्मनाक घटना सामने आई है। किसी शरारती तत्त्व ने यहां के महिला और बाल विकास विभाग के कार्यालय में लगी गांधीजी के प्रतिमा के दोनों कान तोड़ दिए है। पूर्व विधायक और कांग्रेस नेता रामलाल जब प्रतिमा पर माल्यार्पण करने पहुंचे तो इसका खुलासा हुआ। राष्ट्रपिता के अपमान से गुस्से कांग्रेसियों ने इसके खिलाफ पुलिस में शिकायत करवाई है। 

घट्टिया के पुराने जनपद भवन में गांधीजी की प्रतिमा लगी है। जनपद का नया भवन बनने के बाद अब यहां महिला और बाल विकास विभाग का एक कार्यालय चलता है। किसी भी राष्ट्रीय पर्व पर घट्टिया के लोग यहां आकर माल्यार्पण करते है। सोमवार सुलभ काफी लोगों ने माल्यार्पण किया था। घट्टिया के पूर्व विधायक रामलाल मालवीय जब झंडावंदन के पूर्व गांधी प्रतिमा पर माल्यार्पण करने पहुंचे तो अचानक उनका ध्यान बापू की प्रतिमा के कान की तरफ गया। 

किसी शरारती व्यक्ति ने बापू की प्रतिमा के दोनों कान तोड़ दिए थे। ये देख वहां मौजूद लोग काफी आक्रोशित हो गए। लोगों को समझा बुझाकर मालवीय तत्काल उन्हें लेकर थाने पहुंचे और पुलिस को इसकी शिकायत की। मालवीय के अनुसार जो लोग गांधी की अहिंसा के विरोधी है ये उनकी हरकत हो सकती है। टीआई घट्टिया जयराम चौहान ने बताया कि कांग्रेस की शिकायत पर पुलिस जांचकर रही है। दोषी की पहचान कर उसके खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week