अब सिंध प्रदेश भी चाहता है पाकिस्तान से आजादी

Tuesday, August 30, 2016

;
नईदिल्ली। पाकिस्तान की जुल्मी सरकार से मुक्ति के लिए आवाजें तेज हो गईं हैं। गिलगित और बलूचिस्‍तान के बाद अब सिंध प्रदेश भी पाकिस्तान से आजादी चाहता है। वहां सिंधुदेश बनाने की मांग उठ गई है। सोमवार को लोग लड़कों पर उतरे और प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने ‘सिंध मांगे आजादी-आजादी’ और ‘सिंधुदेश-सिंधुदेश’ जैसे नारे लगाए। इस प्रदर्शन में सैंकड़ों लोग शामिल थे। 

बता दें कि पाकिस्‍तान में इसी तरह के प्रदर्शन गिलगित-बाल्टिस्‍तान, बलूचिस्‍तान और पाक अधिकृत कश्‍मीर में भी हो रहे हैं। बलूचिस्‍तान के समर्थन में तो विदेशों में भी प्रदर्शन हो रहे हैं और रैलियां निकाली जा रही है। रैली के दौरान ‘हम चाहते आजादी, बलूचिस्‍तान को आजाद करो, बलूचिस्‍तान जिंदाबाद और मोदी आगे बढ़ो’ जैसे नारे लगाए गए।

पाक अधिकृत कश्‍मीर और बलूचिस्‍तान में मानवाधिकार उल्‍लंघनों पर अमेरिका भी चिंता जता चुका है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 15 अगस्‍त को लालकिले से दिए भाषण में पीओके, गिलगित और बलूचिस्‍तान का जिक्र किया था। पीएम मोदी के बयान को कई बलूच नेताओं ने समर्थन दिया है। उनके समर्थन में शनिवार को जर्मनी में रैली निकाली गई। खबर है कि इसी तरह की एक रैली चीन दूतावास के सामने भी निकाली गई। 
;

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Popular News This Week