पाकिस्तान की तारीफ करने वाली कांग्रेस नेत्री पर देशद्रोह का मुकदमा

बेंगलुरु। पाकिस्तान की तारीफ करने वाली कांग्रेस नेत्री आई राम्या के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। उन्होंने पिछले दिनों पाकिस्तान से लौटकर कहा था कि 'पाकिस्तान नरक जैसा नहीं है वहां भी हमारे जैसे लोग रहते हैं।' इसके बाद से उनके खिलाफ कर्नाटक में प्रदर्शन हो रहे हैं। सोमवार को कुर्ग जिले के एडवोकेट के. विट्टल गौड़ा की शिकायत पर यह केस दर्ज किया गया। इस मामले में अगली सुनवाई 27 अगस्त को होगी। वहीं, राम्या ने इस मामले में माफी मांगने से इनकार कर दिया है। 

पिछले दिनों राजस्थान के रेवाड़ी में डिफेंस मिनिस्टर पर्रिकर ने तिरंगा यात्रा के मौके पर कहा था कि पाकिस्तान में जाना और नरक में जाना एक जैसा है। इस बयान को राम्या ने गलत बताया था। उन्होंने कहा था- "पाक एक अच्छा देश। वह नर्क नहीं है।" इसके बाद सोशल मीडिया पर राम्या की काफी खिंचाई हुई थी। एक मीडिया स्टेटमेंट में उन्होंने अपने कमेंट पर माफी मांगने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा- "मैंने कुछ भी गलत नहीं किया है।

राम्या ने ये बयान कब दिया था?
राम्या ने पिछले दिनों मैसूर के पास मांड्या में एक रैली में यह स्टेटमेंट दिया था। उन्होंने कहा था- "मिनिस्टर मनोहर पर्रिकर ने कहा था कि पाकिस्तान में जाना और नर्क में जाना एक जैसा है। पर ऐसा नहीं है। वहां के लोग भी हमारे जैसे हैं। उनमें कोई अंतर नहीं है। उन्होंने मेरे साथ अच्छा व्यवहार किया। राम्या 16 से 18 अगस्त तक पाकिस्तान में थीं। वे वहां SAARC यंग पार्लियामेंट्रियन्स कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेने गई थीं। वे रैली में इसी का हवाला दे रही थीं। वे मांड्या से 2013 में उपचुनाव जीती थीं। लेकिन 2014 में आम चुनाव हार गई थीं।

पाक की तारीफ कर लोगों की भावनाओं का भड़काने का आरोप
न्यूज एजेंसी यूएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, एडवोकेट के. विट्टल गौड़ा की शिकायत पर यह केस दर्ज किया गया है। इसमें भारत का अपमान और पाकिस्तान की प्रशंसा कर लोगों की भावनाओं को भड़काने का आरोप लगाया है। सोमवारपेट की लोकल कोर्ट में इस मामले की सुनवाई 27 अगस्त को होगी।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !