ईद पर हिंदु और दीपावली पर मुस्लिम कर्मचारियों को नहीं मिलेगी छुट्टी

Friday, August 26, 2016

भोपाल। देश को संप्रदायों में बांटने की कोशिश राजनेता तो किया ही करते थे, अब प्रशासनिक अधिकारी भी करने लगे हैं। अब हिन्दू कर्मचारी जन्माष्टमी, गणेश चतुर्थी, दशहरा, दीपावली और गुरुनानक जयंती पर सवैतनिक अवकाश ले सकेंगे। वहीं मुस्लिम कर्मचारी ईद, मोहर्रम, ईदुज्जुहा, जन्माष्टमी और गुरुनानक जयंती पर अवकाश ले सकेंगे। अर्थ यह कि हिन्दुओं को ईद का अवकाश नहीं मिलेगा और मुसलमानों को दीपावली के दिन काम पर आना होगा। यह आदेश मध्यप्रदेश राज्य ओपन बोर्ड ने अपने दैनिक वेतनभागी कर्मचारियों के लिए जारी किया है। आज एक विभाग और एक वर्ग के कर्मचारियों के लिए है। सफल रहा तो कल पूरे मप्र के लिए होगा। 

ओपन बोर्ड के संचालक पीआर तिवारी का कहना है कि, सरकार और श्रम विभाग से दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों के लिए 3 राष्ट्रीय अवकाश, 5 त्यौहारी अवकाश और 7 आकस्मिक अवकाशों की घोषणा की गई है। राष्ट्रीय अवकाश में 26 जनवरी, 15 अगस्त और गांधी जयंती का अवकाश घोषित है। वहीं, दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी 25 त्यौहारों में से 5 त्यौहारों पर छुट्टी ले सकते हैं।

तिवारी का कहना है कि इन कर्मचारियों से 5 त्यौहारों पर छुट्टियों के लिए च्वॉइस मांगी गई थी, लेकिन किसी की तरफ से जवाब न मिलने पर दोनों समुदाओं के लिए 5-5 छुट्टियों का आदेश निकाला गया है। इसमें धर्म के आधार पर बांटने वाली जैसी कोई बात नहीं है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week