बधाई हो, नरसिंह निर्दोष निकला, ओलंपिक जाएगा

Monday, August 1, 2016

;
नयी दिल्ली। पहलवान नरसिंह यादव का ओलंपिक का रास्ता साफ हो गया है। नाडा ने नरसिंह यादव पर लगे बैन को हटा दिया है। डोपिंग टेस्ट में फंसे नरसिंह यादव ने कहा था कि उनके खिलाफ साजिश की गई है। पहलवान नरसिंह यादव पर लगा अस्थायी बैन हटा लिया है। नरसिंह ने 74 किलोग्राम भारवर्ग में भारत को ओलंपिक कोटा दिलाया था, लेकिन डोपिंग में फंसने के बाद उनके रियो जाने पर सावलिया निशान लग गए थे।

गौरतलब है कि इसी महीने इससे पहले डोप टेस्ट में स्टेरॉयड के सेवन का दोषी पाए जाने के बाद नाडा ने नरसिंह पर अस्थायी बैन लगा दिया था। बैन हटने के बाद नरसिंह के पांच अगस्त से शुरू हो रहे रियो ओलंपिक -2016 खेलों में हिस्सा लेने की संभावना बढ़ गई है।

रेसलर नरसिंह यादव के ओलंपिक में खेलने को लेकर रहस्य अब खत्म हो गया है। जब राष्ट्रीय डोपिंग निरोधक एजेंसी (नाडा) ने अपना अहंम फैसला सोमवार को दे दिया है नाडा ने नरसिंह यादव पर लगे बैन को हटा दिया है। नाडा ने शुक्रवार को आठ घंटे तक चली सुनवाई  के बाद फैसला सोमवार के लिए रोक लिया था। नाडा के डीजी नवीन अग्रवाल ने कहा कि पैनल ने कई दस्तावेजों का अध्ययन कर फैसला रेसलर  नरसिंह के पक्ष में  सुनाया।

इससे पहले गड़बड़ी के आरोपों को साबित करने के लिये पर्याप्त सबूत नहीं होने के बावजूद रेसलर नरसिंह  को  उम्मीद थी कि नाडा पैनल डोपिंग मामले में उचित फैसला देगा। 
;

No comments:

Popular News This Week