मंडला: डीजल में पानी की मिलावट, पेट्रोल पंप सील - क्लिक करें | No 1 Hindi News Portal of Central India (Madhya Pradesh) | हिन्दी समाचार

मंडला: डीजल में पानी की मिलावट, पेट्रोल पंप सील

Friday, August 26, 2016

;
मंडला। यहां एक पेट्रोल पंप के डीजल टेंक में पानी की मिलावट पकड़ी गई है। प्रशासन ने पंप सील कर दिया है। शर्मा फ्यूल्स के नाम से संचालित यह पेट्रोल पंप शहर के बीचोंबीच स्थित है। इस मिलावट के कारण गाड़ियां चलते चलते बंद हो जातीं हैं। 

शहर के बीचोबीच स्थित शर्मा फ्यूल्स पर एक यात्री बस ने 160 लीटर डीजल भरवाया और एक किलोमीटर तक चलने के बाद बस का इंजन अपने आप बंद हो गया। प्रयासों के बाद भी जब बस का इंजन स्टार्ट नहीं हुआ तो मैकेनिक को बुलाया गया। मैकेनिक ने जैसे ही इंजन के पुर्जों को खोला तो होश उड़ गए। बस के इंजन और पंप में डीजल की बजाए पानी निकलने लगा। इस बात की शिकायत लेकर जब बस चालक पेट्रोल पंप पहुंचा तो उसकी बात सुनने की बजाय पंप मालिक ने उसे डांट डपटकर चलता कर दिया, जिसके बाद चालक ने खाद्य विभाग के ऑफिस पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई।

चालक की शिकायत पर खाद्य विभाग की टीम ने पेट्रोल पंप पहुंचकर डीजल टैंक का निरीक्षण किया तो टैंक के डीजल में पानी होना पाया गया। इसके बाद खाद्य विभाग की टीम ने डीजल यूनिट को सील कर डीजल का सैंपल जांच के लिए लैब भेजा है। बस चालक की मानें तो डीजल में पानी होने के कारण बस का इंजन खराब हो गया साथ ही बस के टैंक में मौजूद पूरा डीजल खराब हो गया है। वहीं खाद्य विभाग के अधिकारी मिलावटी डीजल बेचे जाने के खुलासे के बाद सकते में हैं।

गौरतलब यह है कि मंडला के पेट्रोल पंपों मिलावटी डीजल पेट्रोल बेचे जाने की शिकायत पर 29 जून को तात्कालीन खाद्य मंत्री विजय शाह ने इसी शर्मा फ्यूल्स का औचक निरीक्षण किया था और डीजल एवं पेट्रोल का सैंपल लेकर कार्रवाही का आश्वासन दिया था लेकिन इसके बाद भी कोई कदम नहीं उठाया गया।
;

No comments:

Popular News This Week