बिहार में बे-टिकट यात्रा कर रही बकरी से जुर्माना वसूला

Sunday, August 14, 2016

बिहार के गया जिले में एक बकरी से बिना टिकट यात्रा करने पर जुर्माना वसूलने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि बकरी और उसके मालिक अरबाज को थाने का चक्कर भी लगाना पड़ा। बाद में रेलवे के अधिकारियों ने बकरी का लगेज टिकट बनाया और फिर दोनों को जाने दिया गया।

दरअसल, मोहम्मद अरबाज अपनी बकरी के साथ जमशेदपुर जाने के लिए गया जंक्शन के प्लेटफॉर्म नंबर 3 पर बैठा हुआ था। ट्रेन में देरी को देखकर उसने बकरी को चारा खिलाना शुरू कर दिया जिससे स्टेशन पर काफी गंदगी फैल गई और यात्रियों को दिक्कत होने लगी।
इस दौरान रेलवे के डॉक्टर वीवी सिंह दिल्ली कोलकाता संपर्क क्रांति एक्सप्रेस में एक बीमार पैसेंजर को देखने के लिए वहां पहुंच गए। स्टेशन पर गंदगी को देखकर उन्होंने इसकी सूचना संबंधित रेल अधिकारियों को दी। 

सूचना के बाद रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे और फिर अरबाज से बकरी के टिकट की मांग की। जब अरबाज टिकट नहीं दिखा पाया तो उससे जुर्माना की मांग की गई। जुर्माना न दे पाने के बाद बकरी और उसके मालिक को रेल थाना ले जाया गया।

हालांकि, बाद में अरबाज ने 93 रुपए देकर बकरी को बुक कराया और स्टेशन पर गंदगी करने के एवज में उससे 300 रुपए जुर्माना वसूला गया। जुर्माना देने के बाद अरबाज अपनी बकरी के साथ अमृतसर-टाटा एक्सप्रेस से जमशेदपुर गया। दरअसल रेलवे का नियम है कि अगर आप अपने साथ किसी जानवर को ले जा रहे हैं तो उसके लिए आपको बुकिंग लगेज टिकट बनवाना होगा।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week