सपाक्स ने भरी हुंकार, कहा हम हैं माई के लाल - क्लिक करें | No 1 Hindi News Portal of Central India (Madhya Pradesh) | हिन्दी समाचार

सपाक्स ने भरी हुंकार, कहा हम हैं माई के लाल

Sunday, August 28, 2016

;
भोपाल। प्रमोशन में आरक्षण के खिलाफ सपाक्स ने आज प्रदेश के कई जिलों में प्रदर्शन किया। यह पहली दफा है जब सपाक्स ने अपना शक्तिप्रदर्शन किया। सपाक्स के इस प्रदर्शन में कर्मचारियों के अलावा कई समाजिक संगठनों ने भी भाग लिया एवं प्रमोशन में आरक्षण की नीति का विरोध किया। सपाक्स की मांग है कि शिवराज सरकार हाईकोर्ट के आदेश का पालन करे एवं सुप्रीम कोर्ट में दायर की गई अपनी पिटीशन वापस ले ले। 

सीधी में पुलिस ने अड़ंगा लगाया, कांग्रेस का खुला और भाजपा का गुप्त समर्थन 
रामबिहारी पाण्डेय/सीधी। संगठन ने विशाल तैयारी की थी लेकिन रविवार को जब प्रशासन को ज्ञापन देने पहुचे तो पुलिस और संगठन के बीच तकरार हो गई एक समय तो ऐसा लग रहा था मानो लाठी चार्ज हो जाएगा। पुलिस ने पहले से ही तैयारी कर रखी थी लेकिन कर्मचारी संगठन के पदाधिकारियों ने चतुराई से काम निकलना उचित मान लिया। जिसके कारण विवाद होते होते टल गया है। बता दे की पुलिस ने सपाक्स द्वारा प्रयोग किये जा रहे जा रिक्शे को जप्त कर लिया। जिससे कर्मचारी आक्रोशित थे। पूजा पार्क मे एकत्रीकरण हुआ। पूजा पार्क से पैदल रैली के रूप मे कलेक्टेट पहुंचे। 

कांग्रेस का खुला भाजपा का गोपनीय समर्थन
सपाक्स संगठन के आन्दोलन को भीतर ही भीतर कांग्रेस जहां समर्थन कर रही थी तो भाजपा का भी एक धड़ा गोपनीय रूप से समर्थन कर आरक्षण को समाप्त करने की कीजारही मांग का समर्थन कर रहा है। भाजपा समर्थित छात्रों का संगठन तो खुले आम समर्थन मे उतर आया था वही सपाक्स के आन्दोलन को गति देने के लिये महिला कर्मचारी भी पीछे नही रही वे भी पुरूषो की तरह आन्दोलन करती नजर आई है। यहां तक की जव पुलिस और प्रषासन से नोकझोंक हो रही थी तो महिला कर्मचारी भी सामने आकर विरोध दर्ज कराने लगी थी।

शिवपुरी में सभी समाज संगठनों ने साथ दिया
शिवपुरी। जिले के आठों विकास खंण्डों के अधिकारी कर्मचारियों के साथ साथ विभिन्न समाजों के प्रतिनिधियों एवं छात्रों के साथ साथ महिला कर्मचारियों ने बड़ चढकर भाग लिया। जैन समाज, ब्राह्मण समाज, यादव समाज, राठौर समाज, रघुवंशी समाज, अग्रवाल समाज, गुर्जर समाज, सैन समाज, रजक समाज, कुशवाह समाज, मुसलिम समाज, लोधी समाज, किरार सामाज, कायस्थ समाज, क्षत्रिय समाज, महाराष्टीयन समाज आदि विभिन्न सामाजिक संगठनों के साथ साथ अध्यापक संघ, स्वास्थ्य कर्मचारी संघ, शिक्षक संघ, राजपत्रित अधिकारी संघ, प्रधानाध्यापक संघ, कर्मचारी कांग्रेस, राज्य कर्मचारी संघ, लिपिक संघ, पटवारी संघ, महिला कार्यकर्ता एवं सुपरबाईजर संघ, तृतीय वर्ग कर्मचारी संघ, वन कर्मचारी संघ, लघु वेतन कर्मचारी संघ, अतिथि संघ, आदि संघों एवं सामाजिक संस्थाओं के कर्मचारियों एवं सामाजिक प्रतिनिधियों ने भाग लिया।
-----------------------------
पूरे प्रदेश में हुए प्रदर्शनों के समाचार आपको इसी पेज पर मिलेंगे, कृपया थोड़ी देर बार फिर से खोलकर देखें।
कृपया अपने क्षेत्र में हुए प्रदर्शन का प्रेसनोट एवं फोटो इस ईमेल पर भेजें
editorbhopalsamachar@gmail.com
;

No comments:

Popular News This Week