दिल्ली में उपचुनाव की तैयारियां कर रही है कांग्रेस

Tuesday, August 9, 2016

;
नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के 21 विधायकों की सदस्यता भले ही अभी नहीं गई हो लेकिन कांग्रेस पार्टी विधानसभा उपचुनाव में जुट गई है। दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय माकन लगातार सभी 21 विधानसभा क्षेत्रों के ब्लॉक अध्यक्षों के साथ बैठकें कर चुनावी रणनीति बना रहे हैं। साथ ही धरना-प्रदर्शन और दूसरे माध्यम से इन विधानसभा क्षेत्रों में लगातार दस्तक दे रहे हैं।

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय माकन ने कहा कि केजरीवाल अन्ना हजारे की बातों पर चलने और उनके निर्देशों का अनुशरण करने का दावा करते हैं। अन्ना हजारे 'राइट टू रिकॉल' के पक्षधर हैं इसलिए केजरीवाल पहले विधायकों से विधायकी पद से इस्तीफा मांग लें या फिर विधायक खुद नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दें।

उन्होंने कहा कि आखिर केजरीवाल किस वजह से चुनाव से डर रहे हैं। अप्रत्यक्ष रूप से केंद्र सरकार पर भी निशाना साधते हुए माकन ने कहा कि दाल और टमाटर के दाम आसमान छू रहे हैं, इसलिए उपचुनाव से केजरीवाल डर रहे हैं या फिर दिल्ली में पानी और बिजली की कटौती होने की वजह से डर रहे हैं। माकन ने कहा कि 21 विधायकों को मंत्री जैसी सुविधाएं देकर उन्हें टूटने से रोकने की कोशिश की गई है, ताकि वह नाराज योगेन्द्र यादव के साथ न चले जाएं। 

इन मुद्दों के साथ कांग्रेस पार्टी अघोषित रूप से विधानसभा उपचुनाव की तैयारी में जुट गई है। ज्ञात हो कि इससे पहले एक हफ्ते (21-26 जून) तक पार्टी कार्यकर्ता हर दिन इन विधानसभा क्षेत्रों में जाकर लोगों से सम्पर्क साध चुके हैं। इस दौरान जगह-जगह विरोध प्रदर्शन भी किए गए थे। इन क्षेत्रों में लोगों के बीच हस्ताक्षर अभियान भी चलाए जा चुके हैं। ताकि लोगों की प्रतिक्रिया का सही आकलन किया जा सके।
;

No comments:

Popular News This Week