शिवराज के कत्लखाने का जिला पंचायत में विरोध

Friday, August 5, 2016

भोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान के प्रिय मित्र एवं महापौर आलोक शर्मा के नेतृत्व में यहां खुलने जा रहे अत्याधुनिक एवं विशाल कत्लखाने का विरोध तेज हो गया है। भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा के बाद अब जिला पंचायत ने भी संकल्प पारित कर स्पष्ट कर दिया है कि भोपाल जिले की किसी भी ग्राम पंचायत में यह कत्लखाना खुलने नहीं दिया जाएगा। यदि किसी सरपंच ने इसकी सहमति दी तो उसका बहिष्कार कर दिया जाएगा। 

बता दें कि भोपाल में 50 जानवरों वाले स्लाटर हाउस को शिफ्ट करने के निर्देश एनजीटी ने दिए हैं। इस आदेश की आढ़ में कम से कम 500 जानवरों को प्रतिदिन कत्ल कर देने वाला विशाल एवं अत्याधुनिक कत्लखाना खोलने की योजना पर नगर निगम काम कर रहा है। यूपी के एक बसपा नेता से बातचीत भी हो गई है लेकिन अब कत्लखाने के स्थान को लेकर विवाद शुरू हो गया है। भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा ने अपनी विधानसभा क्षेत्र में कत्लखाने को स्थापित करने से साफ इंकार कर दिया है। 

अब जिला पंचायत ने भी साधारण सभा में संकल्प पारित कर दिया। जिला पंचायत अध्यक्ष मनमोहन नागर ने सभा की अध्यक्षता की। जिला पंचायत में एक संकल्प लाया गया जिसमें यह प्रस्ताव पेश किया गया कि भोपाल ग्रामीण क्षेत्र में कोई भी कत्लखाना नहीं खोलने दिया जाएगा। इस संकल्प को जिला पंचायत के सभी सदस्यों ने एकस्वर में पारित कर दिया। साथ ही सदस्यों ने यह भी फैसला किया कि अगर किसी ग्राम पंचायत में कत्लखाने पर सहमति दी जाती है तो फिर ग्रामीण क्षेत्र में उसका बहिष्कार किया जाएगा।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Popular News This Week