मोदी की सभा के लिए स्कूलों की छुट्टी करने वाले कलेक्टर को हाईकोर्ट का नोटिस

Tuesday, August 16, 2016

;
इंदौंर। अलीराजपुर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सभा के दिन बेवजह इंदौर के स्कूलों की छुट्टी करने वाले कलेक्टर पी नरहरि को हाईकोर्ट ने नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। एक जनहित याचिका में नरहरि के खिलाफ पद के दुरुपयोग का आरोप लगाया गया है। 

बताया जा रहा है कि कांग्रेस नेता पिंटू जोशी ने अधिवक्ता अंशुमन श्रीवास्तव की ओर से जनहित याचिका दायर करते हुए कलेक्टर के छुट्टी को लेकर लिए गए फैसले पर सवाल उठाया था। याचिका में कलेक्टर के इस फैसले को पद का दुरुपयोग बताया और इस मुद्दे पर गाइड लाइन जारी करने की मांग की गई है। इस पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने नोटिस जारी कर कलेक्टर पी नरहरी से चार हफ्ते में मुद्दे को लेकर जवाब मांगा है, जिसके बाद आगे की सुनवाई की जाएगी।

क्या है मामला
कलेक्टर पी नरहरी ने अपने फेसबुक पेज पर भारी बारिश की आशंका का हवाला देते हुए इंदौर के स्कूलों में 9 अगस्त की छुट्टी का ऐलान किया था। यह इसलिए किया गया था क्योंकि प्रधानमंत्री की सभा में भीड़ पहुंचाने के लिए इंदौर के स्कूलों की बसें अधिग्रहित कर ली गईं थीं। जिसका विरोध किया जा रहा था। लोगों का सवाल था कि बिना बस के बच्चे स्कूल कैसे जा पाएंगे। जवाब में कलेक्टर ने स्कूलों की छुट्टी घोषित कर दी। इसके लिए उन्होंने इंदौर में भारी बारिश की आशंका को बहाना बनाया। 
;

No comments:

Popular News This Week