मंडला में पुलिस विभाग के खिलाफ सड़कों पर उतरा वन विभाग

Tuesday, August 23, 2016

;
मंडला। आज यहां मप्र शासन के पुलिस विभाग और वनविभाग के बीच तनातनी की स्थिति दिखाई दी। वनविभाग के कर्मचारी पुलिस विभाग की लापरवाही से नाराज थे। वनकर्मियों ने कलेक्टर एवं एसपी को ज्ञापन सौंपकर मांग की है कि पिछले दिनों रेंजर व उनके साथी कर्मचारियों पर हुए हमले के आरोपियों को जल्द गिरफ्तार किया जाए। 

11 अगस्त को जिले के मोहगांव थाना क्षेत्र अंतर्गत कौआडोंगरी गांव में वन विभाग का अमला पौधरोपण करने गया था, जिस जमीन पर ये पौधारोपण होना था उसे लेकर विवाद चल रहा था।इस वजह से ग्रामवासी आक्रोशित हो गये और रेंजर सहित वनविभाग के कर्मचारियों के साथ मारपीट कर दी थी। 

रेंजर की शिकायत पर मोहगांव थाना पुलिस ने तीन ग्रामीणों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज तो कर लिया था लेकिन आरोपियों को अभी तक गिरफ्तार नही कर सकी है। वनकर्मियों का आरोप है कि विवाद की स्थिति को देखते हुए पौधारोपण के पहले ही पुलिस से सुरक्षा की गुहार लगायी गयी थी, लेकिन पुलिस ने उनकी बातों को उस समय भी गंभीरता से नहीं लिया था। वनकर्मियों ने कलेक्टर और एसपी को ज्ञापन सौंपकर आरोपियों की जल्द से गिरफ्तारी की मांग की है साथ ही मांगें पूरी नहीं होने पर उग्र आंदोलन करने की चेतावनी भी दी है।
;

No comments:

Popular News This Week