आरक्षण के विरोध में अंबेडकर का अपमान, दलितों ने किया चक्काजाम

Saturday, August 27, 2016

सागर। खुरई में अंबेडकर प्रतिमा के अपमान का मामला सामने आया है। इसे लेकर जबर्दस्त हंगामा हुआ। दलितों ने चक्काजाम कर दिया। गृहमंत्री भूपेन्द्र सिंह ने इस मामले में 4 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है जबकि एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। बताया जा रहा है कि सुजीव दीक्षित नामक एक युवक ने इसके लिए अपील की थी। 

सागर से 55 किलोमीटर दूर खुरई की हरिजन बस्ती में अंबेडकर की 7 फीट ऊंची मूर्ति लगी है। शुक्रवार देर रात किसी ने उसका अपमान कर दिया। बस्ती के लोगों को इसका पता शनिवार सुबह चला। लोगों ने इसकी इन्फॉर्मेशन बसपा लीडर राजेश अहिरवार को दी। देखते ही देखते वहां बड़ी संख्या में लोग जुट गए। बसपा नेताओं ने समर्थकों के साथ चक्काजाम कर दिया। गुस्साए लोगों ने मौके पर पहुंचे एसपी की गाड़ी को घेर लिया और प्रदर्शन किया।

कौन है सुजीत दीक्षित?
यह सागर के हरिसिंह गौर यूनिवर्सिटी का स्टूडेंट है और खुद को टीचर भी बताता है। इसने जातिगत आरक्षण के खिलाफ वाॅट्सऐप पर मैसेज चलाया था और अंबेडकर का अपमान करने की धमकी दी थी। दीक्षित ने 27 अगस्त को दिल्ली के रामलीला मैदान में अंबेडकर की मूर्ति तोड़ने की बात करते हुए लोगों से अपने-अपने शहरों में भी ऐसा करने की अपील की थी। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week