मिताली नर्सिग होम, बालाघाट में डायलिसिस कराने आए मरीज की मौत

Sunday, August 28, 2016

सुधीर ताम्रकार/बालाघाट। नगर के प्राईवेट मिताली नर्सिग होम में डायलिसिस के लिए भर्ती हुये मरीज प्रदीप मजूमदार की मौत हो जाने के बाद उनकी परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा कर दिया। मामले में परिजनों ने चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप लगाते हुये लापरवाह डॉक्टरों की डिग्री की जॉच कर उन पर एफआईआर दर्ज करने की मांग करते हुये कोतवाली थाने में षिकायत दर्ज कराई है। 

बिरसा थाना क्षेत्र के ग्राम दमोह में रहने वाले प्रदीप मजूमदार की देर रात अचानक तबियत बिगड़ने पर उसे उसके परिजन प्राईवेट मिताली नर्सिग होम लेकर आये थे। जहां डॉक्टरों ने उनका उपचार किया और रात डायलिसिस कराने की सलाह दे दी। रात 2 बजे मरीज को वेेंटीलेशन मे गया। डायलिसिस होने के बाद परिजनों को डॉक्टरों ने कहा कि उनके मरीज अब बिलकुल ठीक है। और उन्हें मरीज से मिलने नही दिया गया। बाद में सुबह 4.30 बजे स्टाफ से जानकारी मिली कि प्रदीप की मौत हो गई है। 

उसके बाद मृतक के परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा कर दिया। डॉक्टरों के द्वारा परिजनों से अभ्रद्रता भी की गई। वहीं डॉक्टर का कहना है कि मरीज के परिजनों की हालत की जानकारी पहले ही दे दी गई थी। अस्पताल में स्थिति बिगड़ते देख कोतवाली पुलिस का अमला मौके पर पहॅुचा और काफी देर समझाइश देने के बाद डॉक्टर और उनके परिजनों को पुलिस के द्वारा कोतवाली थाने ले जाया गया। जहां दोनों पक्षों के बयान दर्ज करने के बाद पूरे मामले की जॉच पुलिस के द्वारा की जा रही है। साथ ही उपचार के दौरान जिस डॉक्टर की ड्यूटी थी उन सभी डॉक्टरों की डिग्री की भी जॉच परिजनों की शिकायत के आधार पर की जा रही है। जॉच के बाद ही आगे की कार्यवाही पुलिस के द्वारा की जायेगी। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week