बिना परमिट की बस दौड़ रही थी, आरटीओ सस्पेंड

Thursday, August 25, 2016

;
रामबिहारी पाण्डेय/सीधी। जिले के अमिलिया थाना के कोदौरा मे हुई बस दुर्घटना के लिये सीधी सिंगरौली के परिवहन अधिकारी को जबावदार माना गया है। उन्हे अपर आयुक्त ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर ग्वालियर अटैच कर दिया है। बता दे की बुधवार की सुवह बिना परमिट ही रीवा जिले के जड़कुर हनुमना से सिंगरौली जिले के देवसर तक चल रही अंसारी बस कोदौरा पहाड़ के नीचे पलट गई थी। जिसमे तीन यात्रियों की मौत हो गई थी तो 40 से ज्यादा घायल हो गये थे। 

बस के दुर्घटना ग्रसित होने के लिये सीधी सिंगरौली के प्रभारी आरटीओ शांति प्रकाश दुबे को जबावदार मानकर उन्हे तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है। उन्हे ग्वालियर परिवहन कार्यालय मे अटैच किया गया है। बताया जा रहा है कि परिवहन मंत्री के आदेश के आरटीओ को सस्पेंड किया गया है। जबकी आदेश अपर आयुक्त विजय सूर्यवंशी ने जिला प्रशासन के प्रतिवेदन के बाद किया है। 

बताते चलें कि पूरे प्रदेश में बिना परमिट की बसें दौड़ रहीं हैं। ज्यादा बसें ग्रामीण इलाकों में चल रहीं हैं। जो ना केवल बिना परमिट हैं बल्कि खटारा भी हैं। आरटीओ इनके फिटनेस सर्टिफिकेट भी जारी नहीं करते, लेकिन कार्रवाई भी नहीं करते। ताकि यदि कभी दुर्घटना हो तो जिम्मेदारी से बचा जा सके। जिस तरह हेलमेट के लिए अभियान चलाया जाता है। बहुत जरूरी है कि खटारा बसों के खिलाफ भी चलाया जाए। 
;

No comments:

Popular News This Week