मप्र में झांकियों के लिए घरेलू दर से मिलेगी बिजली

Monday, August 22, 2016

भोपाल। गणेश उत्सव और नवरात्रि के दौरान लगने वाली झांकियों को विद्युत साज-सज्जा करने के लिए बिजली कंपनी से अस्थायी कनेक्शन लेना होगा। झांकियों में मीटर लगाए जाएंगे और उन्हें घरेलू दर पर बिजली दी जाएगी।

सितंबर के पहले पखवाड़े में गणेशोत्सव शुरू हो जाएगा। इस दौरान राजधानी में करीब डेढ़ हजार छोटी-बड़ी झांकियां लगती हैं। नवरात्रि में भी करीब सात सौ झांकियां विभिन्न स्थानों पर लगती हैं। बिजली कंपनी के अधिकारियों ने बताया कि गणेश उत्सव समितियों के पदाधिकारियों को निकटतम बिजली केंद्र में निर्धारित प्रपत्र में जानकारी देना होगी। उन्हें विद्युत भार दर्शाते हुए अस्थायी कनेक्शन के लिए आवेदन देना होगा। समिति के पदाधिकारियों को लिखित आश्वासन देना होगा कि आवेदित विद्युत भार से ज्यादा का उपयोग नहीं करेंगे। इसी के साथ लाइसेंसी बिजली ठेकेदार की टेस्ट रिपोर्ट भी लगाना होगी। यह निर्देश भी दिए गए हैं कि परदे और लकड़ी के आसपास बिजली के तार न हों ताकि दुर्घटना की आशंका नहीं रहे।

अवैध कनेक्शन लिया तो कार्रवाई
बिजली कंपनी के अधिकारियों ने बताया कि उत्सव के दौरान अगर अवैध कनेक्शन लिए जाते हैं तो उपयोगकर्ता और जिस बिजली ठेकेदार से काम करवाया गया है उसके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। बिजली ठेकेदार का लाइसेंस भी निरस्त हो सकता है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं