महात्मा गांधी को नौकरी चाहिए, यूपी में किया अप्लाई, इंटरव्यू के लिए बुलाया

Friday, August 19, 2016

नईदिल्ली। भले ही इतिहास में दर्ज हो कि महात्मा गांधी अब जीवित नहीं हैं परंतु यूपी के शिक्षा विभाग ने ना केवल महात्मा गांधी का आवेदन स्वीकार किया है बल्कि अभ्यर्थियों की मेरिट लिस्ट में उन्हें टॉप पर रखकर इंटरव्यू के लिए भी बुलाया है, क्योंकि उनकी मार्कशीट में 94 प्रतिशत अंक दर्ज हुए हैं। इनके अलावा बॉलीवुड स्टार अमिताभ बच्चन समेत दुनिया की 15 मशहूर हस्तियां इस लिस्ट में शामिल हैं। 

शिक्षा विभाग ने सरकारी स्कूलों में सहायक शि‍क्षकों की भर्ती की मेरिट लिस्ट तैयार की है, उसमें महात्मा गांधी को जहां सबसे ज्यादा अंकों के कारण टॉप पर जगह दी गई है, वहीं दूसरे स्थान पर एक महिला उम्मीदवार है। जिसका नाम अरशद है और उसके टाइटल की जगह 'अभद्र गाली' लिखी हुई है। बता दें कि उत्तर प्रदेश में 16,488 सहायक शिक्षकों के पद पर भर्ती हो रही है। इसके तहत लखनऊ में 33 पद खाली हैं, जबकि इसके लिए 800 लोगों ने आवेदन किया है।

शिक्षा विभाग के अधिकारी प्रवीण मणि त्रिपाठी ने बताया कि इस नौकरी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों में अमिताभ और गांधी ही नहीं बल्कि 15 और ऐसे मशहूर हस्तियों से मिलते जुलते नाम शामिल हैं। इस लिस्ट को पहले स्थगित कर दिया था और आवेदकों की जांच के लिए एक समिति का गठन भी किया गया पर काफी सोच-विचार के बाद इन आवेदकों के नाम को मेरिट लिस्ट में बने रहने देने का फैसला किया गया।


SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं