शहडोल उपचुनाव: कार्यकर्ता नहीं, अफसरों करेंगे जीत की जमावट

Thursday, August 18, 2016

भोपाल। शहडोल लोकसभा सीट पर आ रहे उपचुनाव में सीएम शिवराज सिंह चौहान को कार्यकर्ताओं पर कतई भरोसा नहीं है। अत: उन्होंने इस चुनाव में जीत की जमावट के लिए वरिष्ठ आईएएस अफसरों को तैनात किया है। मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस और सचिव विवेक अग्रवाल आचार संहिता लागू होने से पहले तक चुनाव की तमाम तैयारियां देखेंगे। इस दौरान अफसरों की एक बड़ी टीम इस काम में जुटेगी कि शहडोल लोकसभा सीट पर मतदाताओं को यह अहसास दिलाया जाए कि शिवराज सिंह जो जो वादे कर रहे हैं, उन पर काम भी शुरू हो गया है। 

अफसरों ने काम शुरू कर दिया है। उन्होंने ढाई घंटे चली बैठक में सीएम की उन घोषणाओं पर फीडबैक लिया, जो सीएम ने चार दिन के दौरे में की थी। सीएम ने करीब पांच सौ करोड़ रुपए के कामों की घोषणा की है। सूत्रों ने बताया कि ज्यादातर विभाग शहडोल से जुड़ी घोषणाओं पर आदेश जारी कर रहे हैं। युवाओं के लिए स्वरोजगार मेले, भूखंड आवंटन के लिए शिविर, पेंशन वितरण और जन समस्या निवारण के लिए शिविर लगाने का निर्णय लिया गया है। 

मुख्यमंत्री सचिवालय सक्रिय 
सूत्रों के मुताबिक मुख्यमंत्री की घोषणाओं के क्रियान्वयन पर मुख्यमंत्री सचिवालय और मुख्य सचिव कार्यालय नजर रख रहे हैं। मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस खास तौर पर मुख्यमंत्री की घोषणाओं के साथ सुनिश्चित करा रहे हैं कि राशन, पेंशन, बैंकों में स्वरोजगार के लंबित प्रकरण से लेकर अन्य समस्याओं के समाधान तत्काल हो जाए।

इसी तरह सचिव विवेक अग्रवाल नगर परिषद, नगर पालिका, पेयजल योजनाएं, निर्माण कार्य, जन समस्या निवारण शिविर से लेकर क्षेत्रों के विकास से जुड़े लंबित मामलों को देख रहे हैं। वन विभाग की जमीन पर काबिज लोगों को पट्टे मिले या नहीं पूरी जानकारी मंगा रहे हैं। अफसरों से कहा गया है कि वे जरूरत पड़े तो खुद शहडोल का दौरा कर आएं। सीएम के दौरे पर आयुक्त नगरीय प्रशासन विवेक अग्रवाल भी गए थे। अग्रवाल को वहां की सारी समस्याओं को समयसीमा में निपटाने का जिम्मा सौंपा गया है।

कुल मिलाकर झूठी घोषणाओं के आरोपों से घिरे शिवराज सिंह चौहान शहडोल में विकास के नाम पर नहीं बल्कि विकास कार्यों को जमीन पर होते हुए दिखाकर वोट मांगेगे। अधिकारियों का एक बड़ा अमला इस काम में जुट गया है। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं